30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मणिपुर हिंसा : सीएम बीरेन सिंह ने अमित शाह को दी हालात की जानकारी, 30 जून तक इंटरनेट बंद

सीएम एन बीरेन सिंह ने ट्वीट किया कि आज नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और मणिपुर में जमीनी स्तर पर बदलती स्थिति के बारे में जानकारी दी. अमित शाह की बारीक निगरानी में राज्य और केंद्र सरकार पिछले सप्ताह में काफी हद तक हिंसा को नियंत्रित करने में कामयाब हुई है.

नई दिल्ली : मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रहा है. स्थिति पर काबू पाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. रविवार को मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर मणिपुर में बदलती स्थिति के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कहा कि राज्य और केंद्र सरकारें हिंसा पर काबू पाने में काफी हद तक कामयाब हुई हैं. इस बीच, खबर यह भी है कि मणिपुर में जारी हिंसा की घटनाओं के बीच बीरेन सिंह सरकार की ओर से राज्य में एक बार फिर इंटरनेट सेवाओं पर 30 जून तक प्रतिबंध लगाए रखने का फैसला किया गया है.

अमित शाह से उनके घर पर मिले एन बीरेन सिंह

समाचार एजेंसी भाषा की एक रिपोर्ट के अनुसार, इंफाल से रविवार सुबह दिल्ली पहुंचे मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की. अमित शाह से मुलाकात करने के बाद एन बीरेन सिंह ने ट्वीट किया कि आज नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और मणिपुर में जमीनी स्तर पर बदलती स्थिति के बारे में जानकारी दी. अमित शाह की बारीक निगरानी में राज्य और केंद्र सरकार पिछले सप्ताह में काफी हद तक हिंसा को नियंत्रित करने में कामयाब हुई है.

13 जून के बाद हिंसा में किसी की मौत नहीं

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि 13 जून के बाद से हिंसा के कारण किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें आश्वासन दिया है कि केंद्र सरकार मणिपुर में सामान्य स्थिति वापस लाने के लिए हर संभव कदम उठाएगी. उन्होंने कहा कि अमित शाह ने हमें स्थायी शांति प्राप्त करने की दिशा में अपने काम को पुख्ता करने की सलाह दी और शांति सुनिश्चित करने के लिए मणिपुर में प्रत्येक हितधारक से सहयोग भी मांगा. अमित शाह के साथ मुलाकात के समय बीरेन सिंह के साथ भाजपा के कुछ नेता भी शामिल थे.

Also Read: Manipur Violence: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, भीड़ ने मंत्री का गोदाम फूंका, घर जलाने की भी कोशिश

अमित शाह ने शनिवार को की सर्वदलीय बैठक

एक दिन पहले, गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर की स्थिति पर सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की थी. तीन घंटे तक चली बैठक में 18 राजनीतिक दल, पूर्वोत्तर के चार सांसद और क्षेत्र के दो मुख्यमंत्री शामिल हुए थे. गृह मंत्री ने सर्वदलीय बैठक में बताया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले दिन से ही मणिपुर की स्थिति पर लगातार नजर रख रहे हैं और समस्या का समाधान निकालने के लिए पूरी संवेदनशीलता के साथ हमारा मार्गदर्शन कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें