25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Sarkari Naukri: खेल कोटा से खिलाड़ियों को बिहार में मिलेगी सरकारी नौकरी, नियुक्ति के लिए इस दिन तक करें आवेदन

बिहार राज्य के उत्कृष्ट खिलाड़ी खेल कोटे से नियुक्ति के लिये 30 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन https://online.bih.nic.in/GADREC/Default.aspx से प्राप्त किया जा सकता है.

बिहार में खेल कोटे से विभिन्न पदों पर उत्कृष्ट खिलाड़ियों की बंपर बहाली होने जा रही है. इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 30 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके बाद आवेदन पोर्टल बंद कर दिया जाएगा. इन सरकारी नौकरी के लिए सिर्फ उन खिलाड़ियों द्वारा आवेदन किया जा सकता हैं जिन्होंने किसी स्पोर्ट्स में मेडल हासिल किया हो.

इस लिंक से करें आवेदन 

बिहार राज्य के उत्कृष्ट खिलाड़ियों के खेल कोटे से नियुक्ति के लिये 30 जून तक आवेदन बिहार राज्य खेल प्राधिकरण की आधिकारी वेबसाईट से ऑनलाइन फॉर्म डाउनलोड कर किया जा सकता है. साथ ही प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट https://online.bih.nic.in /GADREC/Default.aspx के माध्यम से भी आवेदन किया जा सकता है. बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा खेल कोटे से खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी दिए जाने की बात कही गई थी. जिसके बाद डिप्टी सीएम ने 19 मई को खेल नियुक्ति पोर्टल लांच किया था. जिसके माध्यम से खिलाड़ी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं.

30 जून तक खुला रहेगा पोर्टल 

आवेदन के लिए सामान्य प्रशासन और कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के तहत बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के वेबसाइट 30 जून तक खुला रहेगा. इस साइट के माध्यम से उत्कृष्ट खिलाड़ी अपना आवेदन राज्य सरकार को समर्पित कर सकते है. सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में एक विशेष निर्देश जारी कर कहा है कि इसके अतिरिक्त किसी अन्य माध्यम से उपलब्ध कराये गये आवेदन पत्रों पर विचार नहीं किया जायेगा.

Also Read: Sarkari Naukri: बिहार के स्वास्थ्य विभाग में बंपर बहाली, विभिन्न स्तर के 4568 पदों पर जल्द होगी नियुक्ति
ये खिलाड़ी कर सकते हैं आवेदन 

बिहार के ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने दूसरे राज्य में भी पदक जीता है, तो उन्हें नौकरी का मौका मिलेगा. इसके लिए उनकी उम्र 18 साल से अधिक होनी चाहिए और उनका भारत का नागरिक होना अनिवार्य है. जानकारी के अनुसार एक पद के लिए खिलाड़ी का एक ही आवेदन मान्य होगा. यूजर आईडी और पासवर्ड के जरिए आवेदन किया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें