27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मिर्जापुरः फर्जी आयकर अधिकारी बनकर व्यापारियों से वसूली करता था सब इंस्पेक्टर, भेजा गया जेल

मिर्जापुर में कुछ दुकानदारों से एक सब इंस्पेक्टर द्वारा खुद को आयकर अधिकारी बताकर वसूली करने का मामला सामने आया है. व्यापारियों की तहरीर पर आरोपी सब इंस्पेक्टर पर मुकदमा दर्ज किया गया और न्यायालय में पेश किया गया. जहां उसे जेल भेज दिया गया है.

मिर्जापुरः यूपी के मिर्जापुर में एक बार फिर वर्दी शर्मसार हुई है. कटरा कोतवाली क्षेत्र के कुछ दुकानदारों से एक सब इंस्पेक्टर खुद को आयकर अधिकारी बताकर वसूली करता था. व्यापारी की तहरीर पर शिकायत दर्ज की गई. आरोपी सब इंस्पेक्टर पर मुकदमा दर्ज किया गया और न्यायालय में पेश किया गया. जहां उसे जेल भेज दिया गया है.

पूरा मामला क्या है

दरअसल कटरा कोतवाली क्षेत्र में कुछ दिनों से दुकानदारों और व्यापारियों से कुछ लोग द्वारा खुद को आयकर अधिकारी बनकर वसूली कर रहे थे. इस दौरान व्यापारियों को उन अधिकारियों पर शक हुआ. आयकर अधिकारी सर्चिल कुमार को इसके बारे में सूचना दी. आयकर अधिकारी सर्चिल कुमार ने व्यापारियों को बताया कि वसूली करने वाले आयकर विभाग के नहीं हैं. इसके बाद व्यापारियों ने कटरा कोतवाली पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने चार लोगों को पकड़ लिया. इस दौरान पुलिस को पता चला कि फर्जी आयकर अधिकारी बनकर दुकानदारों से वसूली करने वाले लोग असल में पुलिसकर्मी हैं. जो जिले में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (एएचटीयू) में तैनात हैं.

Also Read: मिर्जापुर से लौट रही थी बारात, रास्ते में मोदी-योगी पर हुई बहस, तारीफ पर ड्राइवर ने युवक पर चढ़ा दी बोलेरो
उप निरीक्षक को किया गया निलंबित

इसके बाद पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने क्षेत्राधिकारी नगर परमानन्द से जांच कराने के बाद उप निरीक्षक राकेश पांडेय के खिलाफ धोखाधड़ी और धमकी देकर वसूली करने का मुकदमा दर्ज किया. इसके साथ ही राकेश पांडेय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया. साथ अन्य तीन पुलिसकर्मियों को भी निलंबित कर दिया गया. मुकदमा दर्ज होने के बाद उप निरीक्षक राकेश पांडेय को गिरफ्तार किया गया और जेल जेल भेज दिया गया है. फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें