26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भागलपुर विस्फोट: क्या जमीन के नीचे दबाकर रखा गया था बम? जानिए धमाके को लेकर ATS को और क्या है आशंका

Blast In Bhagalpur: भागलपुर के हुसैनाबाद में शनिवार को हुए ब्लास्ट मामले में जांच के लिए रविवार को एटीएस और सीआइडी की टीम मौके पर पहुंची. धमाके की वजह अभी तक सामने नहीं आई है. वहीं एटीएस ने मौके पर से कुछ सामान जब्त किए हैं. जानिए ताजा अपडेट..

Blast In Bhagalpur : भागलपुर के बबरगंज थाना अंतर्गत हुसैनाबाद में बीते शनिवार को जोरदार विस्फोट हुआ और एक मकान जमींदोज हो गया. एक युवक की मौत हो गयी जबकि उसकी मां समेत अन्य कई जख्मी हैं. धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए. धमाके की गूंज करीब 5 किलोमीटर तक गयी. इस धमाके ने पिछले साल काजवलीचक में हुए धमाके की याद ताजा करा दी. जहां दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गयी थी. हुसैनाबाद धमाके की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सकी है. रविवार को एटीएस और एफएसएल की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में जुटी रही. जानिए धमाके को लेकर क्या है आशंका…

एटीएस की टीम ने जब्त किए ये सामान..

हुसैनाबाद के कुरैशी मिस्त्री टोले में हुए धमाके की वजह अभी तक सामने नहीं आ सकी है. रविवार को एटीएस और सीआइडी की अलग-अलग टीम जांच के लिए मौके पर पहुंचीं. एटीएस की टीम ने पूरे इलाके की जांच की. 10 सदस्यीय एटीएस की टीम ने घटनास्थल पर मलबों के नीचे दबी मिट्टी, घटनास्थल पर लगे खून के धब्बे, जले हुए सामान के अंश, दीवारों पर लगे बारूद/केमिकल के धब्बे, एक जला हुआ चप्पल सहित कई अन्य सामान को जब्त किया. जो बम फटा था उसमें बारूद का इस्तेमाल किया गया था या फिर केमिकल का, एफएसएल और एटीएस की रिपोर्ट आने के बाद ही इस बात का खुलासा हो सकेगा.

जमीन के नीचे बम दबा कर रखने की आशंका

एटीएस के पदाधिकारियों और कर्मियों ने घटना को लेकर किसी भी तरह की टिप्पणी से साफ इंकार कर दिया. लेकिन टीम के सदस्यों के बीच आपस में हो रही बातचीत से यह स्पष्ट था कि एक साथ कई सारे बम या विस्फोटक के ब्लास्ट होने की वजह से यह घटना हो सकती है, जिससे पूरा घर ढह गया. ब्लास्ट की सामान्य स्थिति में ऐसा नहीं होता. एटीएस की टीम को आशंका है कि बम को जमीन के नीचे दबा कर रखा गया था, जिसने ब्लास्ट होने पर और भी भयावह रूप ले लिया.

Also Read: बिहार: भागलपुर में 5 किलोमीटर तक गयी धमाके की गूंज, हुसैनाबाद की घटना ने काजवलीचक ब्लास्ट की दिलाई याद
आसपास के लोगों ने नहीं दी कुछ जानकारी

घटनास्थल पर पहुंची सीआइडी और भागलपुर पुलिस की टीम ने आसपास के लोगों से इस बारे में बात करने की कोशिश की. इलाके के किसी भी व्यक्ति ने घटना को लेकर कुछ नहीं बताया. सभी इस मामले से दूरी बनाते दिखे.

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें