29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वाराणसीः IIT-BHU के मैथमेटिक्स रिसर्च स्कॉलर ने पंखे से लटककर दी जान, अगले महीने कंप्लीट होने वाली थी PhD

आईआईटी बीएचयू के एक मैथमेटिक्स रिसर्च स्कॉलर ने सुसाइड कर लिया है. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. बताया जा रहा है इसी साल अगले महीने उसका PhD कंप्लीट होने वाली थी.

वाराणसीः उत्तर प्रदेश में लगातार आत्महत्या के मामले बढ़ रहे हैं. आईआईटी बीएचयू (IIT-BHU) के एक मैथमेटिक्स रिसर्च स्कॉलर ने सुसाइड कर लिया है. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

बीएचयू में छात्र ने लगाई फांसी

दरअसल आईआईटी बीएचयू में कुलदीप सिंह नाम के एक छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी है. कुलदीप IIT-BHU स्थित SN बोस हॉस्टल के कमरा नंबर-88 में रहता था. यहां पर वह मैथमेटिक्स में PhD का छात्र था. रात को हॉस्टल के छात्रों ने पुलिस को फोन किया. छात्रों ने बताया कि कुलदीप का कमरा शाम से खुला नहीं है और न ही वह फोन उठा रहा है. कई बार रूम का दरवाजा भी खटखटाया गया. लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. मौके पर पुलिस पहुंच गई. छात्रों की मदद से दरवाजा खोला गया. जहां कुलदीप पंखे से लटका हुआ मिला.

हाल ही में हुई थी शादी

सूत्रों ने बताया मृतक छात्र कुलदीप मुजफ्फरनगर का रहने वाला था. लेकिन उसकी फैमिली दिल्ली में रहती है. अगले महीने उसका PhD कंप्लीट होने वाली थी. वह IIT दिल्ली से B-Tech, M-Tech किया था. और अभी IIT-BHU से PhD कर रहा था. पिछले महीने कुलदीप की शादी हुई थी. मौके से पुलिस को कई सुसाइड नोट नहीं मिली है. हालांकि पुलिस सभी एंगल से मामले की जांच में लग गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Also Read: वाराणसी में सड़कों-मोहल्लों का नाम बदलने की तैयारी, नगर निगम ने शहर को नई पहचान दिलाने का तैयार किया प्लान
पिछले साल भी एक छात्र ने लगाई थी फांसी

आपको बताते चलें पिछले साल M-Tech के छात्र भगवान सिंह (28 साल) ने विश्ववरैया हॉस्टल में फांसी लगाकर जान दे दी थी. बताया गया था कि भगवान सिंह प्लेसमेंट न होने की वजह से डिप्रेशन में था. जिसके कारण उसने फांसी लगाकर जान दे दी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें