30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Maharashtra Mob Lynching: गोमांस ले जाने के संदेह में एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या, 11 गिरफ्तार

नासिक में पिछले करीब दो सप्ताह के भीतर यह दूसरी घटना सामने आई है, जब कथित गौरक्षकों द्वारा किसी व्यक्ति की हत्या कर दी गई. घटना शनिवार शाम करीब साढ़े पांच बजे नासिक के इगतपुरी इलाके में घोटी-सिन्नार रोड पर गंभीरवाड़ी के पास हुई. घोटी पुलिस ने बताया कि इस मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

महाराष्ट्र के नासिक से मॉब लिंचिंग की एक खबर सामने आ रही है. गोमांस ले जाने के संदेह में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. इस मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. कथित रूप से गौरक्षकों के एक समूह ने 32 साल के व्यक्ति पर हमला कर दिया और पीट-पीट कर हत्या कर दी.

नासिक में दो सप्ताह में दूसरी घटना

मालूम हो नासिक में पिछले करीब दो सप्ताह के भीतर यह दूसरी घटना सामने आई है, जब कथित गौरक्षकों द्वारा किसी व्यक्ति की हत्या कर दी गई.

हत्या के आरोप में 11 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

एक अधिकारी ने बताया कि घटना शनिवार शाम करीब साढ़े पांच बजे नासिक के इगतपुरी इलाके में घोटी-सिन्नार रोड पर गंभीरवाड़ी के पास हुई. घोटी पुलिस ने बताया कि इस मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Also Read: Dress Code For Temples: महाराष्ट्र में मंदिरों, तीर्थस्थलों पर जाने के लिए एक ड्रेस कोड ? जानें पूरा मामला

स्टील की छड़ और डंडों से किया गया हमला

बताया जा रहा है कि मुंबई के कुर्ला इलाके के दो लोग एक कार में मांस ले जा रहे थे. इसी दौरान उन पर कथित तौर पर 10 से 15 गौरक्षकों के एक समूह ने ‘स्टील’ की छड़ और लकड़ी के डंडों से हमला कर दिया.

हमले में दो लोग घायल, इलाज के दौरान एक की मौत

बताया जा रहा है कि मुंबई जा रहे अफान अंसारी (32) और उसका सहयोगी नासिर कुरेशी (24) हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों को धामनगांव इलाके के एसएमबीटी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान अंसारी की मौत हो गई। कुरेशी का इलाज जारी है.

11 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

अधिकारी ने बताया कि कुरेशी की शिकायत के आधार पर घोटी पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया और हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि मांस के नमूनों को परीक्षण के लिए ‘फोरेंसिक लैब’ भेजा गया है. मामले की जांच जारी है.

8 जून को भी मवेशी ले जाने के संदेह में एक ही हत्या

गौरतलब है कि इससे पहले आठ जून को टेंपो में मवेशी ले जा रहे तीन लोगों पर कथित तौर पर गौरक्षकों के एक समूह ने हमला कर दिया था. उनमें से एक लुकमान अंसारी (23) का शव 10 जून को इगतपुरी इलाके के घाटनदेवी में एक घाटी से बरामद हुआ था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें