25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शरद पवार ने कहा, विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता बने रहेंगे अजित पवार या नहीं, NCP के प्रमुख नेता करेंगे फैसला

एनसीपी के संगठन में कोई भूमिका दिए जाने की अजित पवार की अपील के कुछ दिन बाद पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को कहा कि कोई एक व्यक्ति इस बारे में फैसला नहीं ले सकता. उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रमुख नेता ही इस संबंध में कोई फैसला करेंगे.

पुणे : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में अभी हाल ही में शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने के बाद अब अजित पवार की भूमिका पर सवाल उठने लगे हैं. यह सवाल तब उठ रहे हैं, जब पिछले दिनों अजित पवार ने महाराष्ट्र विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता पद से मुक्त करने की अपील की थी. उनकी हस अपील पर एनसीपी के वरिष्ठ नेता और पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि कोई एक व्यक्ति इस बारे में फैसला नहीं ले सकता. पार्टी के प्रमुख नेता ही इस संबंध में कोई फैसला कर सकेंगे.

विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता पद से मुक्त होना चाहते हैं अजित

मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, एनसीपी के संगठन में कोई भूमिका दिए जाने की अजित पवार की अपील के कुछ दिन बाद पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को कहा कि कोई एक व्यक्ति इस बारे में फैसला नहीं ले सकता. उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रमुख नेता ही इस संबंध में कोई फैसला करेंगे. एनसीपी के वरिष्ठ नेता और शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने हाल में पार्टी नेतृत्व से अपील की थी कि उन्हें महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी से मुक्त करके पार्टी संगठन में कोई भूमिका दी जाए.

सुप्रिया सुले को कार्यकारी अध्यक्ष के साथ महाराष्ट्र की जिम्मेदारी

बताते चलें कि शरद पवार ने हाल ही में अपनी बेटी और लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले को पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त करके उन्हें महाराष्ट्र की जिम्मेदारी सौंपी थी. दूसरे कार्यकारी अध्यक्ष प्रफ्फुल पटेल को अन्य राज्यों की जिम्मेदारी दी गई थी. पार्टी संगठन में कोई भूमिका दिए जाने की अजित पवार की इच्छा के बारे में पूछे जाने पर एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि कोई एक व्यक्ति ऐसे फैसले नहीं ले सकता.

Also Read: Maharashtra: शरद पवार ने दो कार्यकारी अध्यक्ष चुन कर लगाया मास्टर स्ट्रोक, अब भतीजे अजित का क्या होगा?

अजित की भावना पर पार्टी में होगी बैठक

अजित पवार की अपील पर शरद पवार ने कहा कि उनके (अजित) सहित पार्टी के प्रमुख नेता एक साथ बैठेंगे और इस बारे में कोई फैसला करेंगे. आज पार्टी में हर किसी की भावना पर संगठन में काम करने की जरूरत है और उन्होंने (अजित) उसी भावना को प्रदर्शित किया है. उन्होंने कहा कि उनकी इस भावना को लेकर पार्टी में प्रमुख नेताओं की बैठक होगी. इसके बाद ही, उनकी भावना पर कोई फैसला किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें