25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Cheapest Electric Scooters: लंबी रेंज देनेवाले सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 25 हजार रुपये से शुरू

Affordable Electric Scooters - बाजार में लगातार नये-नये मॉडल लॉन्च हो रहे हैं. इसके बावजूद आम आदमी के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना आसान नहीं है. हम आपको बताते हैं कुछ टॉप सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में, जो आपके लिए कम खर्च में लंबे सफर का बेहतर ऑप्शन पेश कर सकते हैं.

Cheapest Electric Scooter: भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट तेजी से बढ़ रहा है. बाजार में लगातार नये-नये मॉडल लॉन्च हो रहे हैं. इसके बावजूद आम आदमी के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना आसान नहीं है. वजह है इनकी कीमत. इस बात को ध्यान में रखते हुए हम आपको बताते हैं कुछ टॉप सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में, जो आपके लिए कम खर्च में लंबे सफर का बेहतर ऑप्शन पेश कर सकते हैं.

Cheapest Electric Scooter : Avon E Plus

किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में ई-स्कूटर का यह मॉडल सबसे कम कीमत के साथ मौजूद है. खास बात यह है कि इस स्कूटर में कंपनी इलेक्ट्रिक बैटरी के साथ साइकिल वाले पेडल का भी ऑप्शन देती है ताकि अगर चार्जिंग खत्म हो जाए तो आप इसे एक सामान्य साइकिल की तरह चला सकें. एवन ई प्लस की कीमत 25,000 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है. इस स्कूटर में 48V, 12 Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है. कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज पर एवन ई प्लस 50 किलोमीटर की राइडिंग रेंज देती है.

Also Read: Activa से सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर देता है 240KM तक की रेंज, कीमत मात्र 70 हजार
Cheapest Electric Scooter : Ujaas eZy

उजास ईजी ई-स्कूटर भी सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है. यह 31,880 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ मार्केट में मौजूद है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले बैटरी पैक की बात करें, तो इसमें 48V, 26Ah कैपिसिटी वाला लेड एसिड बैटरी पैक दिया गया है. परफॉर्मेंस की बात करें, तो कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार फुल चार्ज करने पर यह 60 किलोमीटर की राइडिंग रेंज देने में सक्षम है.

Cheapest Electric Scooter : Velev Motors VEV 01

वेलेव मोटर्स का वेव 01 इलेक्ट्रिक स्कूटर भी देश के सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की लिस्ट में शामिल है. इसे घरेलू कामकाज के साथ ही साथ कमर्शियल यूज में भी लाया जाता है. इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 32,500 रुपये है. वेव 01 इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 48V, 24Ah का लेड एसिड बैटरी पैक दिया है. इसकी रेंज की बात करें तो कंपनी के दावे के अनुसार, एक बार फुल चार्ज होने पर स्कूटर से 80 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है.

Also Read: Vida V1 Plus और Vida V1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर्स हुए 25 हजार रुपये तक सस्ते, जानें नयी कीमत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें