25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘1977 में मैंने सरकार बनाई तब वे प्राइमरी स्कूल में होंगे’, देवेंद्र फडणवीस की टिप्पणी पर शरद पवार का प्रहार

देवेंद्र फड़णवीस ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर 'विश्वासघात' को लेकर हमला करने वाली शरद पवार की टिप्पणी की आलोचना की थी. भाजपा नेता ने 1977 में शरद पवार के कांग्रेस से अलग होने और अपनी सरकार बनाने की बात करते हुए सवाल पूछा था.

मुंबई : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस की उन पर निशाना साधने वाली टिप्पणी का जवाब दिया और संकेत दिया कि भाजपा नेता को इतिहास के बारे में जानकारी नहीं है और वे अज्ञानतावश बयान दे रहे हैं. बारामती में मीडिया से बातचीत करते हुए शरद पवार ने कहा कि जब मैंने 1977 में सरकार बनाई, तो जनसंघ के रूप में भाजपा मेरे साथ थी. उत्तमराव पाटिल डिप्टी सीएम थे. वहां हशु आडवाणी थे. सबको साथ लेकर सरकार बनी है. वह (देवेंद्र फडणवीस) तब प्राथमिक विद्यालय में रहे होंगे और इसलिए उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है.

फडणवीस ने एकनाथ शिंदे के विश्वासघात का किया था बचाव

इससे पहले, देवेंद्र फड़णवीस ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर ‘विश्वासघात’ को लेकर हमला करने वाली शरद पवार की टिप्पणी की आलोचना की थी. भाजपा नेता ने 1977 में शरद पवार के कांग्रेस से अलग होने और अपनी सरकार बनाने की बात करते हुए सवाल पूछा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि एकनाथ शिंदे के कदम को विश्वासघात कैसे कहा जा सकता है और शरद पवार ने 1977 में जो किया उसे कूटनीति कैसे कहा जा सकता है?’

गुमनाम रहकर बयान देते हैं फडणवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस की आलोचनाओं का शरद पवार ने तीखा जवाब देते हुए एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने दो टूक कहा कि हमने 1977 में सरकार बनाई थी, लेकिन उस समय भाजपा मेरे साथ थी. शायद उस समय देवेंद्र फडणवीस प्राइमरी स्कूल में थे. इसलिए उन्हें उस समय के बारे में कोई जानकारी नहीं है. वह गुमनाम रहकर ऐसा बयान देते हैं.

फडणवीस को इतिहास का पता नहीं : शरद पवार

एकनाथ शिंदे करें तो बेईमानी है और पवार साहब करें तो कूटनीति है? देवेंद्र फडणवीस के इस सवाल का जवाब देते हुए शरद पवार ने कहा कि पवार ने ऐसा कब किया? उन्हें हमें बताना चाहिए कि उन्होंने ऐसा कब किया. हमने 1977 में सरकार बनाई, तब भाजपा मेरे साथ थी. वे तब युवा थे. इसलिए उन्होंने ऐसा नहीं किया होगा. हो सकता है देवेंद्र फडणवीस को पिछला इतिहास पता न हो, लेकिन उनकी जानकारी के लिए बता दूं कि मैंने सबके साथ मिलकर सरकार बनाई थी. उस समय जनसंघ के उत्तमराव पाटिल उप मुख्यमंत्री थे. तब हशु आडवाणी और कुछ अन्य सदस्य थे. हो सकता है कि वे इसमें रहे हों.

Also Read: शरद पवार ने कहा, विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता बने रहेंगे अजित पवार या नहीं, NCP के प्रमुख नेता करेंगे फैसला

इंदिरा गांधी ने पवार सरकार को किया था बर्खास्त : फडणवीस

चंद्रपुर में मोदी सरकार की नौवीं सालगिरह के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में देवेंद्र फड़णवीस ने 1977 की घटनाओं का जिक्र करते हुए शरद पवार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा कि शरद पवार वसंतदादा पाटिल के मंत्रिमंडल से 40 विधायकों के साथ बाहर आए. उन्होंने तत्कालीन भाजपा के साथ सरकार बनाई. वह सरकार दो साल तक चली. अगर प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने उस सरकार को बर्खास्त नहीं किया होता, तो वह सरकार पांच साल तक चलती.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें