30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इस बार भी बंगाल के पंचायत चुनाव में खूनी खेल जारी, अब तक 11 की मौत ,7 घायल

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव होने में कुछ ही समय बाकी रह गया है. ऐसे में बंगाल के विभिन्न इलाकों में लगातार हिंसा देखने को मिल रही है. अब तक लगभग 11 लोगों की मौत हो चुकी है.

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव की घोषणा होने के साथ ही लगातार हिंसा की घटनाएं सामने आ रही है. अगामी 8 जुलाई को पंचायत चुनाव होना है. लेकिन अब तक लगभग 11 लोगों की मौत होने की घटना सामने आई है. वहीं आये दिन बंगाल में हिंसा का खूनी खेल जारी है. कहीं आगजनी की घटना सामने आ रही है तो कहीं तृणमूल समर्थकों के घर पर फायरिंग की जा रही हैं. कहीं माकपा व तृणमूल समर्थकों के बीच झड़प की घटनाएं हो रही है. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कूचबिहार दौरे के दूसरे दिन भाजपा और टीएमसी समर्थकों के बीच संघर्ष की घटना घटी है. इसमें एक तृणमूल कार्यकर्ता की मौत हो गई, जबकि 7 घायल हो गये हैं.

डोमकल में माकपा व तृणमूल समर्थकों में झड़प, गोली लगने से चार घायल

पंचायत चुनाव के पहले मुर्शिदाबाद के डोमकल में हिंसा देखी गयी. तृणमूल महासचिव अभिषेक बनर्जी की सभा के पहले माकपा व तृणमूल के बीच हुई हिंसा में गोलियां चलने का आरोप है. घटना डोमकल के जोतकाना तुलसीपुर इलाके की है. हिंसा में चार लोगों के घायल होने की सूचना है. तृणमूल के मुताबिक उसके तीन कार्यकर्ताओं को गोली लगी है. जबकि माकपा के मुताबिक गोली लगने से उसका एक कार्यकर्ता जख्मी हुआ है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सोमवार शाम को घटना को केंद्र कर तनाव व्याप्त हो गया.

राजनीतिक पार्टियों का एक दूसरे पर आरोप व प्रत्यारोप जारी 

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक जोतकाना में माकपा की ओर से चुनाव प्रचार किया जा रहा था. तृणमूल का आरोप है कि माकपा के जुलूस में शामिल लोगों ने उन्हें लेकर कटुक्तियां की. इसके बाद विवाद शुरू हुआ. फिर दोनों पक्षों में हिंसा शुरू हुई. मारपीट के बाद गोलियां चलने का भी आरोप है. तृणमूल की ओर से माकपा पर गोली चलाने का आरोप लगाने पर भी वाममोर्चा का कहना है कि तृणमूल की यह गुटबाजी का नतीजा है और इसमें माकपा कोई हाथ नहीं है.

दिनहाटा में 1 की मौत , 7 घायल

पंचायत चुनाव शुरू होने के बाद से ही कूचबिहार की राजनीति गरमाई हुई है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कूचबिहार में चुनाव प्रचार शुरू करने के अगले दिन दिनहाटा में गोलीबारी हुई. इस दौरान बाबू हक नाम के एक तृणमूल कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मिली जानकारी के अनुसार गंभीर हालत में अस्पताल ले जाने पर उसकी मौत हो गई. घटना में 7 और लोग घायल हो गए. उन्हें दिनहाटा उपजिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Also Read: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के बहाने ममता बनर्जी सरकार पर बरसे सीपीआईएम नेता मो सलीम, कही ये बात हिंसा की घटना में अब तक 11 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव की घोषणा होने के साथ ही हिंसा की घटना में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं कई लोगा घायल हुए है. राजनीतिक पार्टियों की ओर से एक दूसरे पर आरोप लगाने का कार्य जारी है वहीं बंगाल के कई इलाकों में हिंसा की घटनाओं के घटने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

Also Read: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: टीएमसी सांसद शताब्दी राय ने गांगपुर गांव में क्यों खोया आपा?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें