29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अलीगढ़ में सॉल्वर गैंग से जुड़े नौ मुन्ना भाई गिरफ्तार, 50 हजार से दो लाख रुपए लेकर पास कराने का लिया था ठेका

अलीगढ़ में पुलिस ने सॉल्वर गैंग से जुड़े नौ मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया है. ये सभी मुन्ना भाई कोचिंग सेंटर के जरिए परीक्षा पास कराने के खेल में शामिल है. परीक्षा में पास कराने के लिए मोटी रकम एडवांस के तौर पर ली गई.

अलीगढ़. यूपी के अलीगढ़ में वीडीओ परीक्षा में दूसरे की जगह परीक्षा देने आए नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. 26 और 27 तारीख में यह परीक्षा आयोजित की गई. जिसमें केंद्र व्यवस्थापकों द्वारा संदिग्ध व्यक्तियों के परीक्षा दिए जाने की सूचना मिली थी. इसमें पांच थाना क्षेत्रों के आठ सेंटरों पर पुलिस द्वारा 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया. वहीं पूछताछ में बताया गया कि अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा देने आए थे. पूछताछ में ये भी पता चला कि ये 50 हजार से दो लाख रुपये लेकर परीक्षा दी गई. पुलिस सभी पहलुओं पर विवेचना कर रही है.

सॉल्वर गैंग से जुड़े है मुन्ना भाई

ग्राम पंचायत अधिकारी की परीक्षा में नौ मुन्ना भाई गिरफ्तार हुए हैं. पुलिस मामले में पांच थानों में रिपोर्ट दर्ज कराई है. पकड़े गए मुन्नाभाई सॉल्वर गैंग से जुड़े बताए जा रहे हैं. इनके पास से फर्जी आधार कार्ड, प्रवेश पत्र के अलावा कई संदिग्ध दस्तावेज बरामद किया गया है. बताया जा रहा है कि मुन्ना भाई कोचिंग सेंटर के जरिए परीक्षा पास कराने के खेल में शामिल है. परीक्षा में पास कराने के लिए मोटी रकम एडवांस के तौर पर ली गई. हालांकि, पुलिस पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि जिन के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे. वे उनके रिश्तेदार, मित्र या भतीजे हैं. जिनसे परीक्षा पास कराने के बदले 50 हजार रुपये लिये गए थे. वहीं, इनके आधार कार्ड और दस्तावेज में फेरबदल किया गया था.

कोचिंग सेंटर से जुड़ा है गिरोह

बताया जा रहा है कि रेडिएंट स्टार स्कूल लोधा में भूपेंद्र के स्थान पर परीक्षा देने आए राजेश, हेमंत के स्थान पर योगेंद्र कोचिंग सेंटर पर पढ़ाते थे. जहां से परीक्षा देने एवं उन्हें पास कराने के लिए कोचिंग सेंटर से ठेका दिया गया था. यही सब फर्जी आधार कार्ड भी बना कर दिए गये. इसी तरह से गांधी पार्क के पालीवाल इंटर कॉलेज में अजीत के स्थान पर अंकित, परम वर्मा के स्थान पर तनुज यादव पकड़े गये. चंपा अग्रवाल इंटर कॉलेज में उमेश की जगह राहुल को परीक्षा देते हुए पकड़ा गया. नौरंगी लाल इंटर कॉलेज में परमवीर की जगह दलवीर परीक्षा देते पकड़ा गया. डीएवी इंटर कॉलेज में संजय की जगह प्रशांत प्रदीप यादव की जगह अनुज, अवनीश की जगह आलोक को पकड़ा गया. पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि मोटी रकम लेकर के दूसरे की जगह परीक्षा देने आए थे.

Also Read: आगरा में ससुर ने कुल्हाड़ी से काटकर धड़ से अलग किया बहू का सिर, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
50 हजार से दो लाख रुपये में लेते है ठेका

एसपी सिटी कुलदीप गुनावत ने बताया ग्राम पंचायत अधिकारी की 26 सेंटरो पर दो पारियों में परीक्षा कराई जा रही थी. जिसमें केंद्र व्यवस्थापक द्वारा संदिग्ध लोगों द्वारा अभ्यर्थियों के स्थान पर परीक्षा देने की सूचना मिली थी. सूचना पर पांच थाना क्षेत्र के आठ सेंटरों से 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया. वहीं से पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह अभ्यर्थियों के स्थान पर 50 हज़ार से दो लाख रुपये लेकर परीक्षा देने आए थे. एसपी सिटी ने बताया कि सभी पहलुओं पर विवेचना की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें