29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पहले पीएम कागज दिखायें, फिर देश की जनता दिखायेगी : अभिषेक

पश्चिम बंगाल के तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला. कहा : देश की जनता भी इवीएम स्विच दबा कर उन्हें सत्ता से बाहर कर देगी.

नदिया, शामू रजक : पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के कृष्णगंज विधानसभा क्षेत्र के बड़कुल्ला के अनामी संघ मैदान में पंचायत चुनाव पर केंद्रित जनसभा में तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला. इस दिन उन्होंने 100 दिन काम का पैसा, सीए समेत कई योजनाओं को लेकर भाजपा पर निशाना साधा. पंचायत चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत की.

एनआरसी मुद्दे पर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अभिषेक ने बोला हमला

नदिया के इस हिस्से में मतुआ वोट बैंक को ध्यान में रखते हुए, अभिषेक बनर्जी ने नागरिकता और एनआरसी मुद्दे पर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. अभिषेक ने कहा : कहा जा रहा है कि नागरिकता के सबूत के तौर पर 1972 से पहले का कागज दिखाना चाहिए. पहले प्रधानमंत्री कागज दिखायें. फिर देश की जनता दिखायेगी. वह सोचते हैं कि रिमोट कंट्रोल दबाकर जो करना है, वह कर लेंगे. फिर देश की जनता भी इवीएम स्विच दबा कर उन्हें सत्ता से बाहर कर देगी.

Also Read: West Bengal Breaking News Live : इलाज के लिए एसएसकेएम अस्पताल पहुंचीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

भाजपा लोगों को कर रही है गुमराह

अभिषेक बनर्जी ने दावा किया कि भाजपा लोगों को गुमराह कर रही है. कमल पाखंड का प्रतीक है और घास उम्मीद का. एनआरसी के नाम पर केंद्र ने असम में 19 लाख लोगों के नाम हटा दिये हैं, जिनमें से 12 लाख हिंदू बंगाली हैं. तृणमूल सांसद ने दावा किया कि लगभग चार साल बाद भी केंद्र की भाजपा सरकार ने अभी तक नागरिकता देने वाले बिल के नियम नहीं बनाये हैं. सीएए के बारे में गलत जानकारी देकर अपना हित साधा. भाजपा ने राणाघाट व ठाकुरनगर के लोगों को भी नागरिकता के मुद्दे पर गुमराह किया. अब लोग इसका जवाब देंगे.

डेढ़ महीने के अंदर तृणमूल दिल्ली अभियान का आह्वान

अभिषेक बनर्जी ने कहा कि पंचायत चुनाव खत्म होने के एक से डेढ़ महीने के अंदर तृणमूल दिल्ली अभियान का आह्वान करेगी. अभिषेक की शिकायत है कि ममता बनर्जी की सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लोगों को पैसा दे रही है और केंद्र की भाजपा सरकार केरोसिन-पेट्रोल-रसोई गैस की कीमत बढ़ाकर वह पैसा ले रही है. आधार कार्ड फाइन के नाम पर हजारों रुपये वसूला जा रहा है. अभिषेक ने यह भी टिप्पणी की कि नीरव मोदी, लोलित मोदी, विजय माल्या भाजपा के समर्थन से ही विदेश भागे हैं. भाजपा के जीतने का मतलब है कि विकास बाधित होना. अभिषेक ने तंज कसते हुए कहा कि 100 दिन के काम और आवास योजना का पैसा रोक कर उन्होंने यह साबित कर दिया है.

Also Read: पंचायत चुनाव खत्म होने दीजिये, दिल्ली आकर सारे सवालों का जवाब दूंगा : मलय घटक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें