26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bakrid 2023: चर्चा में है भागलपुर का ‘लॉकडाउन’ बकरा, रोज पीता है कोल्ड ड्रिंक, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

Bakrid 2023: इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार इस साल ईद-उल-अजहा का त्योहार 29 जून को मनाया जाएगा. इसी दिन को बकरीद के रूप में मनाते है. वहीं, इस त्योहार को लेकर पूरे बिहार के बाजारों में रौनक देखने को मिल रही है. इसी बीच भागलपुर से एक बड़ी ही मजेदार तस्वीर सामने आई है.

Bakrid 2023: इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार इस साल ईद-उल-अजहा का त्योहार 29 जून को मनाया जाएगा. इसी दिन को बकरीद के रूप में मनाते है. वहीं, इस त्योहार को लेकर पूरे बिहार के बाजारों में रौनक देखने को मिल रही है. इसी बीच भागलपुर से एक बड़ी ही मजेदार तस्वीर सामने आई है. भागलपुर जिले में बकरीद की तैयारी जोरों शोरों से चल रही है. 29 को होने वाले आगामी त्योहार यानि बकरीद के लिए लोग काफी उत्साहित है. बाजारों में मंडी सजी हुई है. लोग जमकर तैयारी भी कर रहे है. इस बार 80 किलो का तोतापुरी नस्ल का बकरा ‘लॉकडाउन’ काफी चर्चा में है.

हर कोई बकरे की कर रहा चर्चा

इस बकरे की चर्चा में रहने की खास वजह भी है. दरअसल, यह कोल्ड ड्रिंक पीता है. गर्मियों से बचने के लिए यह कोल्ड ड्रिंक का सहारा लेता है. यह बात सामने आने के बाद कई लोग हैरान है. वहीं, हर कोई अब इस बकरे की चर्चा कर रह है. जिले के मौलानाचक स्थित रहने वाले शाहिद उर्फ भोला के पास एक बकरा है. यह अपनी प्यास बुझाने के लिए कोका कोला का सहारा लेता है. बकरे का नाम लॉकडाउन होने की भी एक खास वजह है. इसका जन्म साल 2020 के लॉकडाउन में हुआ था. इसलिए इसका नाम लॉकडाउन है.

Also Read: बिहार: भागलपुर व बांका में बम रखने वालों की अब खैर नहीं, नवगछिया के भी संदिग्ध इलाकों में चलेगा सर्च ऑपरेशन

लाखों में है ‘लॉकडाउन’ की कीमत

वहीं, इस बकरे की कीमत हजारों में नहीं बल्कि लाखों में है. बकरे की कीमत एक लाख में लगाई गई है. लेकिन, बकरे के मालिक का कहना है कि वह बकरे को बेचना नहीं चाहते है. इस बकरे को कुर्बानी के लिए रखा गया है. वह, खुद ही इस बकरे की कुर्बानी अपने घर में देने वाले है. ‘लॉकडाउन’ की खासियत है कि यह अपने मालिक के साथ ठंडा पीने के लिए हमेशा तैयार रहता है.

Published By: Sakshi Shiva

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें