27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में तृणमूल नेता सायाेनी घोष को ईडी का समन, शुक्रवार को होगी पूछताछ

पश्चिम बंगाल में तृणमूल युवा कांग्रेस नेता सायाेनी घोष को शिक्षक भर्ती मामले में पूछताछ के लिये ईडी ने समन भेजा है. कुणाल घोष का आरोप है कि तृणमूल के वोट को बाधित करने का प्रयास किया जा रहा है.

पश्चिम बंगाल की तृणमूल युवा कांग्रेस नेता सायाेनी घोष को शिक्षक भर्ती मामले में पूछताछ के लिये ईडी ने समन भेजा है. 30 जून को उनसे कोलकाता के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित जांच एजेंसी के दफ्तर में पेश होने के लिए कहा गया है. सूत्रों के मुताबिक, उनसे कुछ संदिग्ध वित्तीय लेनदेन और गिरफ्तार टीएमसी युवा नेता कुंतल घोष के साथ संबंध के बारे में पूछताछ की जा सकती है. कुंतल घोष को ईडी ने शिक्षा घोटाले में गिरफ्तार किया था. इसके बाद टीएमसी ने उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था .

ईडी के अधिकारियों के हाथ लगे हैं कई अहम तथ्य

सूत्रों के अनुसार, ईडी के अधिकारियों के हाथ कई सुराग लगे है जिनके बारे में पूछताछ के लिये सायाेनी को समन भेजा गया है . सूत्रों की मानें तो निष्कासित युवा कांग्रेस नेता कुंतल घोष और सायाेनी घोष के बीच कुछ व्हाट्सएप चैट ईडी के हाथ लगे हैं. कुंतल घोष वर्तमान में स्कूल भर्ती मामले में कथित संलिप्तता के कारण न्यायिक हिरासत में हैं. इसके अलावा सायाेनी घोष और कुंतल घोष के बीच संपत्ति की खरीद से संबंधित कुछ बैंकिंग लेनदेन पाए गए हैं . जिसे लेकर पूछताछ की जा सकती है.

Also Read: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के बहाने ममता बनर्जी सरकार पर बरसे सीपीआईएम नेता मो सलीम, कही ये बात
कुणाल घोष का आरोप : तृणमूल के वोट को बाधित करने का प्रयास

तृणमूल के राज्य महासचिव और प्रवक्ता कुणाल घोष ने मैं जांच के मुख्य मुद्दे पर टिप्पणी नहीं करना चाहता. लेकिन वोट से पहले के समय पर नजर डालें तो संदेह पैदा होता है. समन भेजने का उद्देश्य क्या है ? जब पूरी वोटिंग प्रक्रिया चल रही है, सायाेनी खुद चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं, ऐसे में तृणमूल के वोट को बाधित करने के लिए ऐसा किया जा रहा हैं. कुणाल घोष ने यह भी आरोप लगाया है कि सीबीआई और एनआईए पूर्व मेदिनीपुर समेत कई जगहों पर हिंसा के नाम पर तृणमूल के ब्लॉक, बूथ और पंचायत पदाधिकारियों को बुलाकर केस कर रही हैं, उन्हें क्षेत्र छोड़ने के लिए कह रही हैं और वोट देने से मना कर रही हैं.

Also Read: शुभेन्दु अधिकारी की मुश्किलें बढ़ीं, भड़काऊ भाषण देने के मामले में तमलूक थाना ने भेजा नोटिस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें