29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Weather Update: बिहार में मॉनसून ने पकड़ी रफ्तार, गर्मी से मिली राहत ठंड का हुआ अहसास…

Bihar Weather Update बिहार में मौसम का मिजाज बदलने के साथ ही मौसम खुशगवार हो गया. पिछले एक माह से बिहार के लोग गर्मी और उमस से परेशान थे. लेकिन बुधवार को हुई झमाझम बारिश के बाद ठंडी हवाएं चलने लगी है

बिहार में मौसम का मिजाज बदलने लगा है. पिछले एक महीने से बिहार के लोग गर्मी और उमस से परेशान थे. लेकिन बुधवार को हुई राहत की झमाझम बारिश ने मौसम को खुशगवार बना दिया है. ठंडी हवाएं चलने लगी.अभी भी प्रदेश में कई जगहों पर बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग का कहना है कि यह सब कुछ बिहार में मौसम के सक्रिय होने के कारण हुआ. मौसम विभाग का कहना है कि पटना समेत बिहार के 33 जिलों में मध्यम स्तर की आज वर्षा हो सकती है. वैसे बिहार के पटना और मुजफ्फरपुर में सुबह में ही झमाझम बारिश हुई है. जबकि सारण, सीवान, पूर्वी एवं पश्चिम चंपारण और गोपालगंज में भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने प्रदेश में बारिश, वज्रपात, मेघ गर्जन को लेकर भी अलर्ट जारी किया है.

दो दिन होगी अच्छी वर्षा

केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के ग्रामीण कृषि मौसम सेवा केन्द्र व भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को कहा था कि उत्तर बिहार में मौसम सक्रिय होने लगा है. दो जुलाई तक दो जुलाई तक बिहार में मौसम पूरी तरह से सक्रिय हो जायेगा. इससे बिहार में अच्छी वर्षा हो सकती है. मौसम विभाग का कहना था कि कहीं–कहीं हल्की वर्षा भी हो सकती है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले एक-दो दिनों तक इसी प्रकार का मौसम रहेगा.

तापमान गिरा

उत्तर बिहार के जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा होने से इस अवधि में अधिकतम तापमान 33 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. न्यूनतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. वैसे मंगलवार का अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 0.8 डिग्री सेल्सियस कम रहा. सापेक्ष आद्रता सुबह में 80 से 90 प्रतिशत तथा दोपहर में 30 से 40 प्रतिशत रहने की संभावना है. पूर्वानुमान की अवधि में औसतन 18 से 20 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पुरवा हवा चलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें