27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘अग्निवीर’ बनीं सांसद रवि किशन की बेटी इशिता, डिफेंश में शामिल होकर करेगी देश सेवा, जानें कहां रहेगी पोस्टिंग

Agniveer Bharti: सांसद रवि किशन की बेटी इशिता शुक्ला डिफेंस फोर्स में शामिल हो गई हैं. वो भारत सरकार की अग्निपथ योजना के तहत डिफेंस फोर्स का हिस्सा बनी हैं. इशिता शुक्ला डिफेंस फोर्स में शामिल होकर देश की सेवा करेंगी.

लखनऊ. (Agniveer Bharti) बॉलीवुड और भोजपुरी इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता से सांसद बनें रवि किशन की बेटी इशिता शुक्ला अग्निवीर बन गयीं. इशिता अग्निवीर के तहत सेना के डिफेंस फोर्स में शामिल हुईं हैं. इशिता डिफेंस में शामिल होकर अब देश की सेवा करेंगी. इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर सांसद रवि किशन ने दी है. इशिता शुक्ला महज 21 साल की हैं. इस साल की शुरुआत में रवि किशन ने अपनी बेटी के डिफेंस फोर्स में शामिल होने की इच्छा जताई थी.

सांसद रवि किशन ने बेटी की इस सफलता पर खुशी जाहिर की

सांसद रवि किशन ने जनवरी में गणतंत्र दिवस परेड के दौरान कहा था कि इशिता दिल्ली निदेशालय की 7 गर्ल्स बटालियन की कैडेट का हिस्सा थीं, जिसने उस दिन परेड में हिस्सा लिया था. सांसद रवि किशन ने भी अपनी बेटी की इस सफलता पर खुशी जाहिर की है. सांसद रवि किशन ने लिखा- बेटी इशिता शुक्ला रक्षा बलों में शामिल होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. वह पिछले साल केंद्र सरकार की तरफ से शुरू की गई अग्निपथ योजना के तहत सेना का हिस्सा होंगी.

रवि किशन ने पहले ही जाहिर की थी इच्छा

रवि किशन को इशिता के अलावा तीन और बच्चे हैं. रीवा, तनिष्क और सक्षम. रवि किशन ने लिखा था कि मेरी बहादुर बेटी इशिता शुक्ला हमारे देश की सेवा करने के लिए पिछले 3 वर्षों से कड़ी मेहनत कर रही है. वह दिल्ली निदेशालय की 7 गर्ल्स बटालियन की कैडेट है, जो इस कड़ाके की ठंड में प्रशिक्षण ले रही है और कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड के लिए कोहरे से लड़ रही है. एक पिता के रूप में गर्व का क्षण है. क्योंकि 26 जनवरी को वह माननीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पूरे देश के सामने राष्ट्रीय परेड में भाग लेंगी.

Also Read: आदिपुरुष फिल्म पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी, कहा- ‘कुरान पर डॉक्युमेंट्री बनाइए, फिर देखिए… जानें मुख्य बातें

बता दें कि अग्निपथ योजना भारतीय नागरिकों के लिए एक सेना भर्ती कार्यक्रम है. इस योजना का उद्देश्य सेना, नौसेना और वायु सेना में भर्ती करना है. युवाओं को चार साल की अवधि के लिए सशस्त्र बलों में सेवा करने की अनुमति देती है. इस साल की शुरुआत में रवि किशन ने अपनी बेटी के डिफेंस फोर्स में शामिल होने की इच्छा जताई थी. इशिता शुक्ला का जन्म जौनपुर में हुआ था. उन्होंने अपनी पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के राजधानी कॉलेज से की है. इशिता NCC Cadre भी रह चुकी हैं. उन्हें राइफल शुटिंग का शौक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें