30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजस्थान में बड़ा सड़क हादसा : ट्रक ने खड़े दो ट्रकों को मारी टक्कर, 12 मवेशियों समेत पांच लोग जिंदा जले

जयपुर ग्रामीण के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश शर्मा ने बताया कि जयपुर-अजमेर राष्ट्रीय राज मार्ग पर एक ट्रक ने पहले से दो खड़े ट्रकों में टक्कर मारी. उन्होंने कहा कि इस टक्कर के बाद तीनों ट्रक में आग लग गई.

जयपुर : जयपुर ग्रामीण के दूदू थाना क्षेत्र में बुधवार सुबह जयपुर-अजमेर राष्ट्रीय राज मार्ग पर एक ट्रक ने सड़क किनारे खड़े दो अन्य ट्रकों को टक्कर मार दी, जिसके बाद लगी आग मे पांच लोग जिंदा जल गए. पुलिस ने बताया कि मवेशियों को ले जा रहे ट्रक सहित तीन ट्रकों में आग लग गई और आग में 12 मवेशियों की भी मौत हो गई. उसने बताया कि हादसा सुबह करीब साढ़े पांच बजे जयपुर ग्रामीण के दूदू इलाके में हुआ.

एक ट्रक ने पहले से दो खड़े ट्रकों में मारी टक्कर

जयपुर ग्रामीण के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश शर्मा ने बताया कि जयपुर-अजमेर राष्ट्रीय राज मार्ग पर एक ट्रक ने पहले से दो खड़े ट्रकों में टक्कर मारी. उन्होंने कहा कि इस टक्कर के बाद तीनों ट्रक में आग लग गई. उन्होंने कहा कि इस आग ने तीनों ट्रकों को अपनी चपेट में ले लिया. एक दूसरे पुलिस अधिकारी ने बताया कि आग में एक ट्रक के चालक सहित पांच लोग जिंदा जल गए.

हरियाणा से पुणे मवेशियों को ले जा रहे ट्रक ने मारी टक्कर

दूदू के सर्किल अधिकारी जुल्फिकार ने बताया कि इस ट्रक हादसे में हरियाणा निवासी पवन (28), संजू (18), धर्मवीर (34) और बिहार जिले के छपरा के जन विजय (35) और बिजली (26) सवार थे. उन्होंने बताया कि सड़क के किनारे दो ट्रक खड़े थे. हरियाणा से पुणे मवेशियों को ले जा रहे ट्रक ने उनमें से एक को टक्कर मार दी. यह दुर्घटना संभवत: चालक के नींद में गाड़ी चलाने के कारण हुई है.

सड़क किनारे खड़े ट्रकों में लदे धागा और प्लास्टिक से लगी आग

अधिकारी ने कहा कि राजमार्ग पर यातायात ज्यादा प्रभावित नहीं हुआ, क्योंकि यह हादसा राजमार्ग के किनारे पर हुआ था. उन्होंने बताया कि सड़क किनारे खड़े दो ट्रकों में से एक ट्रक में सूत के बंडल लदे थे, जबकि दूसरे ट्रक में प्लास्टिक की थैलियां थीं. उन्होंने बताया कि आग इसलिए लगी, क्योंकि ट्रकों के डीजल टैंक क्षतिग्रस्त हो गए और दो ट्रकों में धागा और प्लास्टिक बैग जैसे ज्वलनशील सामान होने के कारण आग की लपटें तेजी से फैल गईं. उन्होंने बताया कि फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है. जयपुर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी निरीक्षण के लिए घटनास्थल पर गये. उन्होंने बताया कि शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें