26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

World Cup 2023: खेलों का नया हब बनने को बेताब लखनऊ, वर्ल्ड कप के पांच मैचों से बदलेगी यूपी क्रिकेट की तस्वीर

World Cup 2023: क्रिकेट के इतिहास में पहली बार भारत अकेले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करने जा रहा है. ऐसे में, लखनऊ और यूपी वालों के लिए खुशखबरी है. उन्हें अपने शहर में पांच एक दिवसीय मुकाबले देखने को मिलेंगे.

World Cup 2023: लखनऊ. क्रिकेट के इतिहास में पहली बार भारत अकेले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करने जा रहा है. ऐसे में , लखनऊ और यूपी वालों के लिए खुशखबरी है. उन्हें अपने शहर में पांच एक दिवसीय मुकाबले देखने को मिलेंगे. अदब के शहर में पहली दफा वर्ल्ड कप के मैच खेले जाएंगे. अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में टीम इंडिया 29 अक्टूबर को गत विजेता इंग्लैंड के खिलाफ हुंकार भरती नजर आएगी. लखनऊ के पूर्व रणजी और हरफनमौला क्रिकेटरों के मुताबिक पिछले 12 साल से बदहाल हालात से गुजर रहे लखनवी क्रिकेटरों के लिए ये किसी तोहफे से कम नहीं है. यूपी के अन्य शहरों के खिलाड़ियों को विश्व स्तरीय क्रिकेटरों को सामने से देखने का मौका मिलेगा. इससे टीम इंडिया में जगह पाने की ललक के लिए तगड़ा मुकाबला रहेगा. अंतरर्राष्ट्रीय स्तर पर लखनऊ का नाम चमकेगा. लखनऊ को चुने जाने के पीछे यूपी की सबसे बड़ी वजह क्रिकेट प्रेमी आबादी और विश्व स्तरीय अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम ( इकाना ) अहम वजह है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें