26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: अब शिक्षा विभाग के दफ्तर में फॉर्मल ड्रेस में आएंगे कर्मचारी, जींस और टी-शर्ट पहन कर आने पर पाबंदी

शिक्षा विभाग के सचिवालय में कर्मचारी और अधिकारी टी शर्ट एवं जींस पहन कर नहीं आ सकेंगे. शिक्षा विभाग के प्रशासन निदेशालय ने इस पर पाबंदी लगा दी है. इस आशय का आदेश जारी कर दिया गया गया है.

बिहार में आईएएस केके पाठक के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव बनने के बाद से लगातार व्यवस्थाओं में सुधार के लिए आदेश जारी किए जा रहे हैं. इसी क्रम में शिक्षा विभाग ने अब एक और बड़ा आदेश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि कोई भी कर्मचारी और अधिकारी टी शर्ट एवं जींस पैंट पहन कर कार्यालय नहीं आएंगे. अब शिक्षा विभाग पटना में पदस्थापित सभी पदाधिकारी एवं कर्मचारी कार्यालय में फॉर्मल कपड़े ही पहन कर आएंगे.

जींस और टी शर्ट पहन कर आने पर पाबंदी

शिक्षा विभाग के प्रशासन निदेशालय ने विकास भवन स्थित शिक्षा विभाग के सचिवालय में कर्मचारी और अधिकारियों के टी शर्ट एवं जींस पहन कर आने पर पाबंदी लगा दी है. इस आशय का आदेश जारी कर दिया गया गया है. प्रशासन निदेशक सुबोध कुमार चौधरी ने इस संदर्भ में जारी आदेश में लिखा है कि शिक्षा विभाग पटना में पदस्थापित सभी पदाधिकारी एवं कर्मचारी कार्यालय में गरिमामय औपचारिक कपड़े पहन कर ही कार्यालय आयें. पत्र में यह भी लिखा है कि विभाग के पदाधिकारी एवं कर्मचारी कार्यालय संस्कृति के विरुद्ध अनौपचारिक परिधान में आ रहे हैं, जो कार्यालय की गरिमा के प्रतिकूल है.

शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

शिक्षा विभाग ने 28 जून बुधवार को अधिकारियों एव कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड से संबंधित यह आदेश जारी किया है. जिसकी प्रतिलिपि अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग के आप्त सचिव, सचिव के निजी सहायक , विशेष सचिव के निजी सहायक , सभी निदेशक , सयुंक्त सचिव , उप निदेशक (प्रशासन), उप सचिव , विशेष कार्य पदाधिकारी , सभी पदाधिकारी और कर्मचारियों को भेजी गयी है.

Also Read: बिहार शिक्षा विभाग : ऐप से शिक्षकों की निगरानी शुरू, बच्चों की उपस्थिति कम होने पर कटेगा शिक्षा सेवक का मानदेय

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें