26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची के झिरीवासियों को कचरे से जल्द मिलेगी मुक्ति, पहला निस्तारण प्लांट इस माह से होगा शुरू

झिरी कचरा निस्तारण प्लांट में रांची शहर से दिसंबर से उठने वाले कचरा का संधारण होगा. सांसद संजय सेठ ने ये बातें कही. उन्होंने झिरी में गेल इंडिया द्वारा बनाये जा रहे कचरा संधारण प्लांट का बुधवार को अवलोकन किया

झिरीवासियों को कचरे से जल्द मुक्ति मिलेगी. झिरी में गेल इंडिया की ओर से तैयार किया जा रहा 150 टन का पहला प्लांट इसी साल दिसंबर में शुरू हो जायेगा. वही, मई 2024 में दूसरा प्लांट भी शुरू हो जायेगा. यहां कचरे से खाद और ईंधन (सीएनजी) भी बनाया जायेगा. इसके लिए भी सेंटर स्थापित करने का कार्य प्रक्रियाधीन है. इस प्लांट में रांची शहर से दिसंबर से उठने वाले कचरा का संधारण होगा. उक्त बातें सांसद संजय सेठ ने कही.

उन्होंने विकास तीर्थ कार्यक्रम के तहत झिरी में गेल इंडिया द्वारा बनाये जा रहे कचरा संधारण प्लांट का बुधवार को अवलोकन किया. ज्ञात हो कि झिरी में गेल द्वारा 300 टन कचरा संधारण प्लांट का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है.

Also Read: प्रभात खबर का असर, जस्टिस MY इकबाल की जमीन कब्जाने के मामले में हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान

निरीक्षण के दौरान सांसद ने वहां पर प्लांट निर्माण से संबंधित जानकारी ली. सांसद ने अधिकारियों से कार्यस्थल का नक्शा देखा और निर्माण कार्य में और तेजी लाने का निर्देश दिया. इस दौरान सांसद ने कार्य स्थल पर पौधरोपण भी किया. मौके पर गेल इंडिया के निदेशक संजय कश्यप और सिटीजन फाउंडेशन के सचिव गणेश रेड्डी व राजीव कमल बिट्टू भी थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें