27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: लखीसराय में अमित शाह की रैली से पहले मौसम का बिगड़ा मिजाज, पटना में भी बारिश ने पकड़ी रफ्तार

Amit Shah Lakhisarai Rally: लखीसराय में गृह मंत्री अमित शाह की रैली गुरुवार को होने जा रही है. वहीं रैली के दिन ही मौसम का मिजाज बदल चुका है और बारिश ने सुबह से ही दस्तक दे दी. सुबह से रूक-रूककर हो रही बारिश ने भाजपा की चिंता बढ़ा दी है. हालांकि गर्मी से लोगों को राहत मिली है.

गृह मंत्री अमित शाह 29 जून यानी गुरुवार को बिहार आने वाले हैं. लखीसराय के गांधी मैदान में गृह मंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे. रैली की तैयारी को लेकर भाजपा के दिग्गज नेता व कार्यकर्ताओं ने पिछले कुछ दिनों से जमकर पसीना बहाया है. वहीं प्रशासन ने भी गृह मंत्री के आगमन को लेकर पूरी तैयारी कर ली है. गुरुवार सुबह से ही शहर में वाहनों का मानो चक्का थम सा गया हो. सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गयी है. इधर, रैली के दिन ही मौसम का मिजाज भी बदल गया है और बारिश ने सुबह से ही शहर में दस्तक दे दी है. सुबह से रूक-रूक कर बारिश होती रही. वहीं 1 बजे के करीब पटना व लखीसराय दोनों जगह जोरदार बारिश शुरू हो गयी. करीब 2 बजे बारिश की रफ्तार घटी और भाजपा कार्यकर्ताओं ने राहत की सांस ली.

लखीसराय में मौसम का मिजाज बिगड़ा

लखीसराय में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है. गुरुवार अहले सुबह ही बारिश ने दस्तक दी. सुबह से ही रूक-रूक कर बारिश हो रही है. हल्की बारिश ने अभी लोगों को तो राहत दी है लेकिन अमित शाह की रैली को लेकर भाजपा के पदाधिकारियों की चिंता बढ़ा दी. सुबह से रूक-रूक कर बारिश होती रही. 12 बजे के करीब बारिश थमी लेकिन 1 बजे के करीब पटना व लखीसराय दोनों जगह जोरदार बारिश शुरू हो गयी. गांधी मैदान में बने पंडाल में पानी प्रवेश करने लगा. करीब 2 बजे बारिश की रफ्तार थमी.

हेलाकॉप्टर उतारने में मौसम का साथ मिलना जरूरी

अगर तेज या अधिक बारिश होती है तो सभास्थल पर भी कीचड़ होने की आशंका है. फिलहाल सभास्थल की स्थिति सही है. जलजमाव नहीं होने के कारण कीचड़ नहीं है. उधर, गृह मंत्री हेलीकॉप्टर के जरिए लखीसराय पहुंचने वाले हैं, जिसके लिए मौसम का सही रहना बेहद जरूरी है. वहीं वर्तमान स्थिति यह है कि 1 बजे के करीब पटना व लखीसराय दोनों जगह मूसलाधार बारिश शुरू हो गयी. वहीं पौने दो बजे के करीब बारिश की रफ्तार दोनों जगहों पर घटी.

Also Read: अमित शाह लखीसराय के जिस अशोक धाम में करेंगे पूजा, जानिए बिहार के उस मंदिर की मान्यता व खासियत…
गृह मंत्री अमित शाह का कार्यक्रम

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह सेना के विशेष विमान से पटना पहुंचेंगे. पटना से बीएसएफ के हेलीकॉप्टर से उन्हें लखीसराय आना है. लखीसराय में अशोक धाम परिसर में हेलीपैड बनाया गया है. हेलीपैड से गृह मंत्री अशोक धाम मंदिर पहुंचेंगे और पूजा अर्चना करेंगे. गृह मंत्री यहां संग्रहालय का भी अवलोकन करेंगे. उसके बाद बुलेट प्रूफ कार में सवार होकर अमित शाह सभास्थल तक जाएंगे. अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर करीब 800 जवानों को तैनात किया गया है. लखीसराय के अलावे अन्य जिलों से भी जवानों को बुलाया गया है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें