26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में बारिश के साथ वज्रपात की संभावना, 13 जिलों के लिए अलर्ट जारी, घर से निकलने से पहले जानें मौसम का हाल

Bihar News: बिहार की राजधानी पटना में गुरूवार को भारी बारिश हुई. इसके बाद गर्मी से लोगों को राहत मिली है. लंबे समय से लोग बारिश का इंतजार कर रहे थे. वर्षा के कारण अब लोगों के चेहरे पर खुशी है. इससे पहले सभी गर्मी से काफी परेशान थे.

Bihar News: बिहार की राजधानी पटना में गुरूवार को भारी बारिश हुई. इसके बाद गर्मी से लोगों को राहत मिली है. लंबे समय से लोग बारिश का इंतजार कर रहे थे. वर्षा के कारण अब लोगों के चेहरे पर खुशी देखने को मिल रही है. लेकिन, बारिश के बाद शहर में कई जगहों पर जलजमाव की समस्या सामने आई है. इस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग की ओर से बारिश के साथ ही वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

बारिश के साथ मेघ गर्जन और वज्रपात की चेतावनी

गुरूवार को मौसम विभाग की ओर से पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सिवान, अरवल, जहानाबाद, वैशाली, समस्तीपुर, सहरसा, सीतामढ़ी, बेगूसराय, मधुबनी, दरभंगा और मुजफ्फरपुर जिलों के भागों में अगले 48 घंटों में भारी वर्षा की आशंका जताई गई है. पूरे बिहार के अधिकांश जगहों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश के साथ-साथ मेघ गर्जन और वज्रपात की संभावना जताई गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों की बात करें, तो पिछले 24 घंटों में अधिकतर जगहों पर हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा दर्ज की गई है.

Also Read: बिहार: प्यार, गर्लफ्रेंड, 1000 रुपए खत्म तो हुआ लव का द एंड! जानें अजब प्रेम की गजब कहानी
29 जून तक सामान्य से कम हुई वर्षा

पिछले 24 घंटों में राज्य के एक से दो जगह पर भारी बारिश हुई है. अररिया जिले के रानीगंज प्रखंड में 90.8 मिमी की सर्वाधिक वर्षा दर्ज की गई है. एक जून 2023 से 29 जून 2023 तक सामान्य वर्षा 153.5 मिमी विचलन के साथ सामान्य से कम दर्ज की गई है. फिलहाल, राज्य के कई जिलों में बारिश होने के साथ ही मौसम सुहाना हो चुका है. लंबी तपिश के बाद आसमान से बादल बरसे है. अगले 24 घंटों के दौरान मधुबनी, पूर्णिया, सुपौल, अररिया, किशनगंज में भारी वर्षा की चेतावनी जारी हुई है.

Published By: Sakshi Shiva

Also Read: बिहार: सनकी पति ने बेटा नहीं होने पर पत्नी को पीट-पीटकर मार डाला, 10 साल पहले हुई थी रुकसाना खातून की शादी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें