23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोरखपुर: खोराबार टाउनशिप और मेडिसिटी योजना में मिले आवेदन की समीक्षा शुरू, 15 दिन में निकाली जाएगी ई-लॉटरी

गोरखपुर विकास प्राधिकरण द्वारा बनाए जाने वाले खोराबार ट्रांसलेट और मेडिसिटी योजना में आवासीय भूखंड एवं फ्लैटों के लिए आए आवेदन पत्र पर आगे की कार्रवाई शुरू हो गई है. जीडीए द्वारा आवेदन पत्र की समीक्षा की जा रही है.

Gorakhpur : गोरखपुर विकास प्राधिकरण द्वारा बनाए जाने वाले खोराबार ट्रांसलेट और मेडिसिटी योजना में आवासीय भूखंड एवं फ्लैटों की पंजीकरण की समय सीमा समाप्त हो चुकी है. जीडीए द्वारा आवेदन पत्र की समीक्षा की जा रही है. जिनमें आवेदन पत्रों की कमियां मिलाई जा रही है. जिन आवेदन पत्रों में कमियां मिल रही है. उन्हें निरस्त कर दिया जा रहा है.

वहीं, वैध आवेदन पत्रों के आधार पर 15 दिन के बाद लॉटरी निकाली जाएगी. उसके बाद बचे फ्लैटों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे. जीडीए द्वारा इस योजना में भूखंडों के लिए भी 10 जुलाई तक पंजीकरण कराया जा सकेगा. जिसके बाद समीक्षा की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद ई-नीलामी होगी.

एक आधार नंबर पर सिर्फ एक आवेदन ही मान्य

आवेदन पत्रों की समीक्षा के दौरान ईडब्ल्यूएस व एलआईजी फ्लैटों के लिए आय प्रमाण पत्रों की जांच की जाएगी. इसमें जिस आवेदन पत्र के साथ प्रमाण पत्र नहीं लगा होगा उसे निरस्त कर दिया जाएगा. इसी तरह एक व्यक्ति द्वारा यदि एक से अधिक आवेदन किया गया हो तो एक को छोड़कर शेष आवेदन निरस्त हो जाएंगे. एक आधार नंबर पर एक से अधिक आवेदन की स्थिति में भी अतिरिक्त आवेदन निरस्त होगी. एक परिवार से एक ही व्यक्ति को आवेदन करना था, एक परिवार से एक से अधिक आवेदन होने पर भी निरस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी.

भुगतान में हुई दिक्कतों का किया गया समाधान

खोराबार टाउनशिप में भूखंड और फ्लैट के लिए जीडीए की ओर से 26 मई से 25 जून तक आवेदन आमंत्रित किए गए थे. अंतिम 2 दिन बैंकों में अवकाश होने के कारण ई चालान जारी करने वाले आवेदकों को 26 व 27 जून को भी भुगतान का अवसर दिया गया था. 2 दर्जन से अधिक लोगों के भुगतान फंस गए थे. तकनीकी सहायक व उनकी टीम ने बैंकों से सामंजस्य स्थापित कर सभी लोगों के भुगतान को पूर्ण कराया था.

रिपोर्ट– कुमार प्रदीप,गोरखपुर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें