22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Dengue In Patna: पटना में डेंगू की दस्तक, एक साथ छह पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, जारी होगा अलर्ट

पटना में डेंगू ने एक बार फिर से दस्तक दे दी है. पटना में एक सप्ताह में 50 सैंपल की जांच की गयी थी, जिसमें 6 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. यह सभी पाज़िटिव मरीज शहर के एक निजी डाग्नोस्टिक सेंटर में हुई जांच में मिले हैं.

पटना. मौसम बदलते ही मौसमी बीमारियों के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इसी क्रम में अब पटना में डेंगू ने दस्तक दे दी है. शहर के कंकड़बाग स्थित प्रभात रंजन डाग्नोस्टिक सेंटर में एक साथ छह मरीजों की डेंगू की पुष्टि हुई है. इसकी रिपोर्ट सिविल सर्जन कार्यालय को गुरुवार की दोपहर में भेज दी गयी है.

14 से 48 साल के बीच के हैं सभी मरीज

सिविल सर्जन को मिली रिपोर्ट के अनुसार जिन मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है उनकी उम्र 14 से 48 साल के बीच की है. इनमें दो मरीज राजीव नगर, एक राजा बाजार, एक कंकड़बाग व दो मरीज शहर के अन्य इलाकों के रहने वाले हैं. डॉ प्रभात रंजन ने बताया कि एक सप्ताह में 50 सैंपल की जांच की गयी थी, जिसमें 6 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.

सिविल सर्जन कार्यालय से गया फोन

डेंगू की रिपोर्ट मिलते ही सिविल सर्जन कार्यालय से फोन कर मरीजों के बारे में जानकारी ली गयी है. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि जिन मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है वह सभी खतरे से बाहर हैं. सभी का घर पर ही इलाज चल रहा है.

Also Read: बिहार में 36 लाख लोगों को एक साथ भेजा जाएगा वज्रपात का अलर्ट, ये होगा फायदा

जारी होगा डेंगू का अलर्ट

वहीं सिविल सर्जन डॉ श्रवण कुमार ने कहा कि डेंगू को लेकर अलर्ट जारी किया जायेगा. निजी लैब से जो रिपोर्ट कार्यालय को प्राप्त हुए हैं उस आधार पर सिविल सर्जन कार्यालय से भी जानकारी ली जा रही है. उन्होंने बताया कि हमारी टीम का मौसमी बीमारियों पर पूरी तरह काबू है और टीम शहरी व ग्रामीण इलाकों में जाकर लोगों का हाल जान रही है. जहां जानकारी मिलेगी वहां दवाओं का छिड़काव किया जायेगा. लोगों से आग्रह है कि आस-पास गंदा पानी जमा नहीं रहने दें. घरों में भी कूलर या अन्य बर्तनों में अधिक दिन का पानी भरा नहीं रहने दें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें