27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भागलपुर में पुलिस के हत्थे चढ़ा कुख्यात, फिर भी पुलिस हुई छोड़ने पर मजबूर, जानें क्यों…

भागलपुर पुलिस की एक विशेष टीम ने नवगछिया के एक कुख्यात अपराधी बिलरिया को हिरासत में लेकर पूछताछ की. इसकी जानकारी वरीय पुलिस अधिकारियों को भी दी गयी. पकड़ा गया कुख्यात अपराधी पर पूर्व में 50 हजार का इनाम घोषित था और उसे पकड़ने के लिए पांच साल पूर्व एसटीएफ की टीम आयी थी.

भागलपुर में गुप्त सूचना के आधार पर भागलपुर पुलिस की एक विशेष टीम ने नवगछिया के एक कुख्यात अपराधी बिलरिया को हिरासत में लेकर पूछताछ की. इसकी जानकारी वरीय पुलिस अधिकारियों को भी दी गयी. पकड़ा गया कुख्यात अपराधी पर पूर्व में भले ही 50 हजार का इनाम घोषित था और उसे पकड़ने के लिए पांच साल पूर्व एसटीएफ की टीम आयी थी. पर इस बार पकड़े जाने के बाद भी वह किसी भी मामले में वांछित नहीं निकला. न ही पुलिस को उसके खिलाफ कोई वारंट मिला और न ही किसी कांड में उसके फरार होने की जानकारी मिल सकी. पूरी तरह से सत्यापन करने के बाद आखिरकार भागलपुर पुलिस को उसे छोड़ना पड़ गया.

सेवानिवृत सरकारी कर्मी के घर रह रहा था छिप कर

प्राप्त जानकारी के अनुसार भागलपुर पुलिस के एक वरीय पदाधिकारी को सूचना मिली कि भीखनपुर स्थित टैंक लेन में राजकिशोर राय उर्फ बिलरिया उर्फ झोटहना कारबाइन बंदूक लेकर इलाके में घूमता हुआ देखा गया है. वह टैंक लेन स्थित एक सेवानिवृत सरकारी कर्मी के घर में छिप कर रह रहा है. इस सूचना के आलोक में पुलिस पदाधिकारी के निर्देश पर उक्त अपराधी की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया. गठित टीम में डीआइयू सेल के पदाधिकारियों और सीआइएटी जवानों को शामिल किया गया. बिलरिया को उसी घर से पकड़ भी लिया गया. पर पुलिस को उसके पास या घर से कोई हथियार नहीं मिला.

Also Read: भागलपुर में बहन की काली करतूत की वजह से छात्रा ने खाया जहर, वीडियो बनाकर कर रही थी ब्लैकमेल
वर्तमान में बिलरिया की पुलिस को तलाश है ही नहीं

पकड़े जाने की सूचना विशेष टीम ने वरीय पुलिस पदाधिकारी को भी दी. उसे पकड़ कर थाना लाया गया. जहां पुलिस ने नवगछिया पुलिस से संपर्क किया. वहां से पुलिस को जानकारी मिली कि वर्तमान में बिलरिया की पुलिस को तलाश है ही नहीं. न ही उसके विरुद्ध कोई वारंट है और न ही वर्तमान में वह किसी भी मामले में फरार है. बुधवार रात पकड़े जाने के बाद गुरुवार दोपहर तक पुलिस टीम बिलरिया के विरुद्ध नवगछिया सहित आसपास के सटे जिलों में मामले ढूंढती रही. पर कुछ भी पता नहीं चला. इसके बाद पुलिस ने बांड भरवाने के बाद गुरुवार दोपहर उसे छोड़ दिया.

सूचना देनेवाले ने इशाकचक पुलिस से भी किया था संपर्क

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नवगछिया के कुख्यात बिलरिया के भीखनपुर में छिपे होने की सूचना सबसे पहले इशाकचक पुलिस को मिली थी. घंटों तक उक्त सूचना के आलोक में कोई कार्रवाई नहीं होने के बाद सूचक ने वरीय पुलिस पदाधिकारी को इसकी जानकारी दी. तब जाकर पुलिस महकमे में हलचल हुई. राजकिशोर राय उर्फ बिलरिया के विरुद्ध नवगछिया पुलिस जिला में 10 से भी अधिक अपरहण, हत्या, आर्म्स एक्ट और जानलेवा हमला जैसी धाराओं में केस दर्ज हैं. पांच साल पूर्व विगत वर्ष 2018 के अगस्त माह में पटना से आयी एसटीएफ की टीम ने उसे नवगछिया पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया था. उस वक्त उसके ऊपर पुलिस मुख्यालय की ओर से 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें