29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Weather Alert: यूपी में मानसून का असर, लखनऊ में काले बादलों के साथ बारिश शुरू, जानें मौसम का हाल

UP Weather Alert: उत्तर प्रदेश समेत देश के सभी हिस्सों में मानसून दस्तक दे चुका है. यूपी की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार सुबह से आसमान में काले बादल छाए हुए हैं साथ ही बारिश भी हो रही है. जिससे लोगों को गर्मी से काफी हद तक राहत मिली है. आइए जानते हैं मौसम का हाल.

UP Weather Alert: उत्तर प्रदेश समेत देश के सभी हिस्सों में मौसम का मिजाज बदल गया है. प्रदेश में मानसून पहुंच गया है. पिछले आठ दिनों से यूपी की राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी है. शुक्रवार सुबह से ही लखनऊ के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. साथ ही आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. हालांकि बीच-बीच में धूप भी निकल रही है. लेकिन राहत की बात यह है कि झमाझम बारिश के कारण लोगों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिली है. आइए जानते हैं मौसम का हाल.

लखनऊ में छाए काल बादल

राजधानी लखनऊ में 30 जून 2023 दिन शुक्रवार का आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. लखनऊ में आज सुबह से ही लेखराज, इंदिरा नगर, भूतनाथ, मुंशीपुलिया, हजरतगंज, चारबाग समेत सभी हिस्सों में काले बादल के साथ झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग की माने तो लखनऊ में अगले रविवार तक जोरदार बारिश होगी.

नोएडा में बारिश शुरू

यूपी के नोएडा में भी पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है. बारिश के कारण लोगों को गर्मी से काफी हद तक राहत मिली है. हालांकि आज यानी शुक्रवार को नोएडा और आसपास के इलाके में बारिश शुरू है. सुबह से ही यहां रुक-रुक कर बारिश हो रही है. नोएडा में 30 जून को बारिश होगी. इसके बाद यहां आसमान में बादल छाए रहेंगे.

Also Read: UP Monsoon 2023 Update: यूपी में कब आएगा मानसून, किस दिन होगी बारिश, जानें IMD का ताजा अपडेट
यूपी में कब तक होगी बारिश

बहरहाल यूपी समेत सभी जिलों में मानसून पहुंच चुका है. 23 जून 2023 से उत्तर प्रदेश में बारिश हो रही है. मौसम विभाग की माने तो अभी कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा. लखनऊ, प्रयागराज, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर, बरेली, कानपुर, अलीगढ़, अमेठी, नोएडा, आगरा, मथुरा, मैनपुरी, मऊ, बस्ती, बांदा, देवरिया, कुशीनगर, वाराणसी, सहारनपुर और मिर्जापुर में अगले 10 दिनों तक झमाझम बारिश होगी. हालांकि बीच-बीच में धूप भी निकलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें