27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नेपाल में भारी बारिश बिहार के लिए बनी आफत, कई नदियों में आया उफान, कटाव से 60 से ज्यादा गांवों में दहशत

Bihar News: बिहार में मानसून ने दस्तक दे दी है. कई इलाकों में शुक्रवार सुबह से ही भारी बारिश हो रही है. तेज बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है. लगभग सभी नदियां उफान पर है. इस कारण लोगों में दहशत है.

Bihar News: बिहार में मानसून ने दस्तक दे दी है. राजधानी पटना में शुक्रवार सुबह से ही भारी बारिश हो रही है. राज्य के कई इलाकों में बारिश हो रही है. इधर नेपाल के जल अधिग्रहण क्षेत्र और कई जगहों में हो रही बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है. लगभग सभी नदियां उफान पर है. जल में बढ़ोतरी हो रही है. कुछ नदियों का जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच चुका है. इसके बाद लोगों में दहशत है. कई लोगों ने बाढ़ की आशंका जताई है. नदी के पूर्वी किनारे के कटाव वाले क्षेत्र में ढेंग पुल से लेकर गमहरिया तक दवाब में बढ़ोतरी हो रही है.

कोसी नदी की तेज धारा के कारण कटाव शुरू

इधर मधुबनी जिले के बकुआ पंचायत के राधिकापुर वार्ड छह बनगांव टोला में बासडीह और उपजाऊ भूमि का कटाव शुरू हो चुका है. कोसी नदी की तेज धारा के कारण ऐसा हो रहा है. कई जगहों पर भूमि के कटाव से घरों की दूरी मात्र 30 मीटर की है. इस कारण लोग डरे हुए है. स्थानीय लोगों का कहना है कि अभी तक उनका घर तो नहीं कटा है. लेकिन, पिछले कुछ सालों से हर साल यही स्थिति रहती है. जब कटाव नजदीक आ जाता है, तो यह लोग अपना घर उजाड़ कर कहीं और चले जाते है.

Also Read: Bihar Weather Forecast Live: पटना में बारिश के कारण कई स्कूल बंद, शुक्रवार अहले सुबह नोटिस जारी
बाढ़ से बचाव का काम तेज

बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल की ओर से कटावस्थल का जायजा लिया जा रहा है. बाढ़ से बचाव का काम तेज हो चुका है. प्लास्टिक की बोरी में मिट्टी भरकर कटोव को रोका जा रहा है. फिलहाल, कटाव से 60 से ज्यादा गांवों में दहशत का माहौल बना हुआ है. लोग डरे हुए है. साथ ही काफी परेशान भी है.

Published By: Sakshi Shiva

Also Read: पटना में मानसून की बारिश के बाद गर्मी से मिली राहत, जलजमाव से लोग परेशान, देखें तस्वीरें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें