22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

JSSC के इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू, 29 जुलाई है लास्ट डेट

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने ऑनलाइन अप्लाई के लिए लिंक जारी कर दिया है. 29 जुलाई की मध्य रात्रि तक परीक्षा शुल्क का भुगतान होगा. फोटो व हस्ताक्षर अपलोड 31 जुलाई की मध्य रात्रि तक होगा

झारखंड नगरपालिका सेवा संवर्ग के 923 विभिन्न अराजत्रित पदों पर नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा होना शुरू हो गया है. इच्छुक अभ्यर्थी 27 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन पत्र दे सकेंगे. बता दें कि इससे पहले जेएसएससी ने ऑनलाइन आवेदन की तारीख 20 जून से रखी थी. लेकिन, अपरिहार्य कारणों से आवेदन जमा लेने की तारीख को संशोधित कर दिया गया. इसके बाद आज से इसकी प्रक्रिया शुरू हो गयी है.

29 जुलाई तक कर सकेंगे परीक्षा शुल्क का भुगतान

कर्मचारी चयन आयोग ने ऑनलाइन अप्लाई के लिए लिंक जारी कर दिया है. 29 जुलाई की मध्य रात्रि तक परीक्षा शुल्क का भुगतान होगा. फोटो व हस्ताक्षर अपलोड 31 जुलाई की मध्य रात्रि तक होगा. तो वहीं दो से चार अगस्त की मध्य रात्रि तक आवेदन पत्र में संशोधन कर सकते हैं. नगरपालिका सेवा संवर्ग के वेटनरी अॉफिसर के 10, गार्डेन अधीक्षक के 12, सेनेटरी एंड फूड इंस्पेक्टर के 24, सेनेटरी सुपरवाइजर के 645, राजस्व निरीक्षक के 184 व विधि सहायक के 46 पदों पर नियुक्ति की जायेगी.

Also Read: उत्पाद सिपाही के लिए अब तक नहीं किया है आवेदन तो जल्दी करें, JSSC ने दिया अंतिम मौका

अभ्यर्थियों का चयन एक चरण में आयोजित मुख्य परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. परीक्षा में 150 सवाल पूछे जाएंगे. सही उत्तर पर 3 अंक तथा गलत जवाब देने पर एक अंक कटेगा. वहीं तकनीकी विशिष्ट के 100 प्रशन होंगे. इसमें पास होने के लिए 30 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य होगा. इसके अलावा सामान्य अध्यन व सामान्य गणित के 20-20 प्रशन पूछे जाएंगे. सामान्य विज्ञान के 10 प्रश्न पूछे जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें