28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम में करेंगे वापसी? रविचंद्रन अश्विन ने हेल्थ पर दिया बड़ा अपडेट

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप 2023 के लिए तैयार हो रहे हैं. सर्जरी के बाद भारत का यह तेज गेंदबाज एनसीए में रिहैब से गुजर रहा है. अब रविचंद्रन अश्विन ने उनके हेल्थ पर अपडेट जारी किया है. अश्विन को पूरा यकीन है कि बुमराह वर्ल्ड कप तक पूरी तरह फिट होंगे.

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट से उबरने के बाद कब टीम में वापसी करेंगे, यह अब भी एक बड़ा सवाल बना हुआ है. पिछले हफ्ते बताया गया था कि पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर की सर्जरी के बाद बुमराह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन कर रहे हैं. माना जा रहा था कि वह अगस्त में आयरलैंड टी20 आईई के बाद जल्द ही एक्शन में वापस आ सकते हैं. दो दिन बाद खबर सामने आयी कि बुमराह एनसीए में एक दिन में 7 ओवर गेंदबाजी कर रहे थे और कुछ अभ्यास मैच खेलने के लिए तैयार हैं, लेकिन उनकी वापसी अभी दूर है.

अश्विन ने कही यह बात

इस बीच टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने जसप्रीत बुमराह की वापसी पर बड़ा अपडेट दिया है. अश्विन का मानना है कि बुमराह वर्ल्ड कप 2023 तक पूरी तरह फिट होंगे और टीम का हिस्सा होंगे. अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘आईसीसी आयोजनों में भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कुछ मैच कम से कम असाधारण रहे हैं. मुझे लगता है कि हम एक और ब्लॉकबस्टर भारत-पाकिस्तान मुकाबले की उम्मीद कर सकते हैं.’

Also Read: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल इस बड़े टूर्नामेंट में करेंगे वापसी!
भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर उत्साहित हैं अश्विन

अश्विन ने कहा, ‘यह एक बहुत ही संतुलित खेल होने वाला है क्योंकि पाकिस्तान के पास भी एक गुणवत्ता वाला तेज आक्रमण है. भारत के लिए हम उम्मीद कर रहे हैं कि बुमराह और शायद प्रसिद्ध भी… ये सभी लोग फिट होंगे. मुझे नहीं पता कि संयोजन क्या है, लेकिन कुल मिलाकर, यह एक शानदार प्रतियोगिता है.’ बुमराह पिछले साल के तीनों भारत बनाम पाकिस्तान टी20 मैच में नहीं खेले हैं. ये मुकाबले दो एशिया कप के दौरान और एक टी20 विश्व कप के दौरान खेले गये थे.

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रिकॉर्ड दर्शकों के जुटने की उम्मीद

अब वर्ल्ड कप शुरू होने में करीब तीन महीनें का समय बचा है और इससे पहले एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत देखने को मिलेगी. शायद इसमें बुमराह खेलते हुए दिखें. हालांकि 15 अक्टूबर को वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के मैच के लिए अहमदाबाद में एक लाख से अधिक प्रशंसकों के जुटने की उम्मीद है. अश्विन ने कहा कि 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1,30,000 दर्शक जरूर शामिल होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें