26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs WI: टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज क्यों नहीं गए रोहित शर्मा और विराट कोहली? जानिए वजह

India vs West Indies: भारतीय टीम 12 जुलाई से शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज पहुंच चुकी हैं. टीम इंडिया बीते गुरुवार टुकड़ों में कैरेबियन द्वीप के लिए रवाना हुई. वहीं विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा को लेकर अभी कुछ साफ नहीं है.

Indian Team Fly For West Indies: टीम इंडिया को 12 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी है. इस दौरे के लिए भारतीय टीम शुक्रवार को वेस्टइंडीज पहुंची. दिलचस्प बात यह है कि टीम इंडिया बीते गुरुवार टुकड़ों में कैरेबियन द्वीप के लिए रवाना हुई. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि खिलाड़ियों के लिए BCCI को एक फ्लाइट पर टिकट नहीं मिल सके थे. इसके चलते पहले बैच में उड़ान भरने वाले खिलाड़ी अमेरिका, लंदन और नीदरलैंड होते हुए वेस्टइंडीज पहुंचे. लेकिन अभी टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली वेस्टइंडीज नहीं पहुंचे.

रोहित शर्मा और विराट कोहली क्यों नहीं गए साथ?

दरअसल, भारत के कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली क्रमश: पेरिस और लंदन से कैरेबियन द्वीप के लिए उड़ान भरेंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों ही खिलाड़ी अपने परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे हैं. हालांकि, अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि दोनों खिलाड़ी कब वेस्टइंडीज पहुंचेंगे. बता दें कि रोहित शर्मा इस समय पेरिस में मौजूद हैं जबकि विराट कोहली अपने परिवार के संग लंदन में हैं.

WTC फाइनल के बाद पहला टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला था, जिसमें टीम इंडिया को 209 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट मैच के जरिए टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के चक्र 2023-25 की शुरुआत करेगी. वहीं वेस्टइंडीज टीम ने आखिरी बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी. बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज ने 98 बार एक-दूसरे का सामना किया है, जिसमें भारत ने 22 बार जीत हासिल की है, जबकि विंडीज ने 30 बार जीत हासिल की है.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे(उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी.

Also Read: टीम इंडिया की जर्सी पर अब दिखेगा Dream11 का लोगो, BYJU’S की जगह बना टाइटल स्पॉन्सर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें