30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाबा आम्रेश्वर धाम में लगने वाले श्रावणी मेले में श्रद्धालुओं के लिए रहेगी अच्छी व्यवस्था : खूंटी डीसी

खूंटी जिले के अंगराबारी के बाबा आम्रेश्वर धाम में लगने वाले श्रावणी मेले को लेकर तैयारियां जोरों पर है. शनिवार को डीसी, एसपी और अन्य ने श्रावणी मेला को लेकर बैठक किया. डीसी ने कहा है कि मेले में श्रद्धालुओं के लिए अच्छी व्यवस्था रहेगी.

खूंटी, चंदन सिंह. खूंटी जिले के अंगराबारी के बाबा आम्रेश्वर धाम में लगने वाले श्रावणी मेले को लेकर शनिवार को आम्रेश्वर धाम परिसर में ही जिला प्रशासन और आम्रेश्वर धाम प्रबंध समिति की बैठक की गयी. इस अवसर पर श्रावणी मेले की तैयारियों को लेकर चर्चा किया गया. खूंटी डीसी शशि रंजन ने कहा कि आम्रेश्वर धाम में लगातार लोगों की आस्था बढ़ रही है. हर साल सावन में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती जा रही है. इसे देखते हुए पिछले साल की तरह अच्छी व्यवस्था की जायेगी.

श्रद्धालुओं के लिए रहेगी अच्छी व्यवस्था- डीसी

बैठक में डीसी ने एक-एक कर अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी. उन्होंने सिविल सर्जन डॉ अजीत खलखो को प्रतिदिन दो चिकित्सक और सोमवार को दो चिकित्सक रखने, पर्याप्त मात्रा में दवा और मरीजों को भर्ती करने के लिए एक रूम की व्यवस्था करने और एंबुलेंस रखने का निर्देश दिया. पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल को पेयजल की व्यवस्था रखने, नगर पंचायत को साफ-सफाई, शौचालय की व्यवस्था करने और नियमित फॉगिंग करने के लिए कहा गया. आम्रेश्वर धाम परिसर में वेंडर जॉन को चिन्हित कर वहीं दुकान लगाने और सभी दुकानदारों की सूची जिला प्रशासन को उपलब्ध कराने के लिए कहा गया.

प्रबंध समिति को भी दिए गए निर्देश

डीसी ने प्रबंध समिति को स्वयं सेवक रखने, उनका आई कार्ड बनाने और उनकी सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. धाम परिसर में लगे कैमरे को दुरुस्त करने, डस्टबीन की व्यवस्था करने, 24 घंटे बिजली की आपूर्ति करने, नदी से लेकर मंदिर परिसर तक लाइट की व्यवस्था करने, सड़क किनारे के झाड़ियों को साफ करने के लिए भी कहा गया. साथ ही मंदिर में महिला और पुरुष के लिए अलग-अलग व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है.

सुरक्षा को लेकर क्या व्यवस्था

वहीं, एसपी अमन कुमार ने कहा कि पर्याप्त मात्रा में अधिकारी नियुक्त किये जायेंगे. इस साल बल की कुछ कमी होगी. इसलिए अधिकारियों के साथ समिति के वालंटियर को भी टैग किया जायेगा. वालंटियर के रूप में सीआरपीएफ के जवानों को भी रखा जायेगा. वहीं, अग्निशमन वाहन रखे जाएंगे. बैठक में बीडीओ मुरहू मिथिलेश कुमार सिंह को प्रोटोकॉल ऑफिसर और एसडीओ अनिकेत सचान को ऑवर ऑल इंचार्ज बनाया गया.

24 घंटे कंट्रोल रूम रहेगा कार्यरत

एसडीओ ने कहा कि पिछले साल की तरह ही सभी व्यवस्थाएं रहेंगी. वहीं, एसडीपीओ अमित कुमार ने कहा कि 24 घंटे कंट्रोल रूम कार्यरत रहेगा. बैठक के बाद उपायुक्त और एसपी ने मंदिर परिसर का निरीक्षण भी किया. मौके पर डीडीसी नीतीश कुमार सिंह, बाबा आम्रेश्वर धाम प्रबंध समिति के महामंत्री मनोज कुमार सहित अन्य अधिकारी और समिति के सदस्य उपस्थित थे.

Also Read: झारखंड : श्रावणी मेला को लेकर बाबानगरी में 15 नो एंट्री जोन चिह्नित, ऑटो- टोटो के जाने पर भी रोक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें