26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड: सिरकटी लाश मामले का खुलासा, अवैध संबंध के शक में हुई थी हत्या, दो आरोपी अरेस्ट

पुसिस की पूछताछ में आरोपी अल्बर्ट एक्का ने बताया है कि वह मलती में अपने परिवार को छोड़ गांव से थोड़ी दूर पर स्थित टोंका टोली में ब्राम्बे गांव की एक महिला के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहता है. सोहन भगत उस महिला के पास हमेशा के पास आना-जाना करता था. उसे संदेह था कि महिला से उसका अवैध संबंध था.

मांडर(रांची), तौफीक आलम: रांची की मांडर पुलिस ने 27 जून को हातमा जंगल से मिली सिरकटी लाश मामले का खुलासा कर दिया है. सिरकटी लाश मांडर के मलती निवासी सोहन भगत उर्फ सोहन गड़ेरी (45 वर्ष) की थी. सोहन भगत की क्रूरतापूर्वक हत्या अवैध संबंध के संदेह में गांव के ही अल्बर्ट एक्का ने की थी, जिसे पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है और उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त डंडा व टांगी एवं सोहन भगत की लाश को तीन टुकड़े में काटकर उसे अलग-अलग जगह पर ठिकाने लगाने में इस्तेमाल की गयी साइकिल भी बरामद कर ली गयी है. पुलिस के अनुसार गिरफ्तारी के बाद अल्बर्ट एक्का ने सोहन भगत की हत्या का जुर्म कबूल कर लिया है.

अल्बर्ट एक्का ने अपराध स्वीकारी

पुसिस की पूछताछ में आरोपी अल्बर्ट एक्का ने बताया है कि वह मलती में अपने परिवार को छोड़ गांव से थोड़ी दूर पर स्थित टोंका टोली में ब्राम्बे गांव की एक महिला के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहता है. सोहन भगत उस महिला के पास हमेशा के पास आना-जाना करता था. जिसके चलते उसे संदेह था कि महिला से उसका अवैध संबंध था. पांच दिन पूर्व 25 जून की शाम को करीब साढ़े सात बजे सोहन भगत उनके टोंकाटोली स्थित घर पहुंचा था. पूछने पर उसने सही से जवाब नहीं दिया तो उसे गुस्सा आ गया और उसने डंडे से उसके सिर पर कई वार किये, जिसके बाद सिर में लगी चोट से सोहन भगत की मौत हो गयी. बाद में लाश को ठिकाने लगाने की नीयत से उसने घर में ही पूरी प्लानिंग के साथ टांगी से पहले सोहन भगत का सिर काटा और फिर शरीर के दो और टुकड़े किये और साइकिल में लादकर अहले सुबह सिर को एक पत्थर के साथ बोरा में डालकर टोंका टोली के निकट ही एक कुएं में तथा धड़ को तीन किलोमीटर दूर ले जाकर हातमा के समीप जंगल में फेंक दिया.

महिला चरिया उरांइन भी गिरफ्तार

लाश को ठिकाने लगाने के बाद वह मोबाइल बंद कर आराम से घर में था. उसे उम्मीद थी कि अलग-अलग जगह से शव के टुकड़े मिलने से पुलिस उस तक कभी नहीं पहुंच पाएगी. थाना प्रभारी बिनय कुमार यादव ने बताया कि अल्बर्ट एक्का की गिरफ्तारी के बाद उसके बयान के आधार पर शुक्रवार को मांडर बाजार टांड़ के पतरा कोना से मृतक सोहन भगत के शरीर के निचले हिस्से के साथ ही अल्बर्ट एक्का के घर से खून लगा डंडा, खून से सनी मिट्टी व कपड़ा भी बरामद कर लिया है. पूछताछ में अल्बर्ट एक्का के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही महिला चरिया उरांईन ने भी अपने सामने ही सोहन भगत की हत्या व उसके शरीर को टांगी से काटने के दौरान गिरे खून को तसला में उठाकर बाहर फेंकने की बात स्वीकारी है. चरिया उरांईन को भी गिरफ़्तार कर लिया गया है. 27 जून को मांडर पुलिस ने हातमा जंगल से सिरकटी लाश बरामद की थी. फिर उसके दो दिन बाद 29 जून को तिगोई अम्बाटोली के निकट स्थित एक कुएं से सिर के साथ ही एक टीशर्ट व बनियान बरामद किया था. कुएं से मिले सिर व कपड़ों से ही उसकी पहचान सोहन भगत के रूप में की गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें