24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद : 10 सालों में इस बार जनवरी से जून तक सबसे कम बारिश, देखें आकड़ा

20 जून को माानसून प्रवेश कर चुका है, लेकिन अभी तक इसका बहुत असर देखने को नहीं मिला है. तीन दिनों से बारिश नहीं हो रही है. किसी इलाके में बारिश हो भी रही है तो कुछ समय के लिए.

धनबाद, मनोज रवानी : कम बारिश होने के कारण एक ओर किसान परेशान हैं, दूसरी ओर गर्मी का असर बरकरार है. इस साल छह माह में मात्र 128.9 मिली मीटर बारिश हुई है. यह 10 सालों के आंकड़ों में सबसे कम है. इस साल जनवरी व फरवरी में बारिश हुई ही नहीं है, जबकि मार्च में 21.5, अप्रैल में 20.4, मई में 25.3 और जून में 61.7 एमएम बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार छह माह में लगभग 360.65 एमएम बारिश होनी चाहिए. लेकिन 30 जून तक सिर्फ 128.9 एमएम बारिश ही हुई है.

नहीं बरस रहा मानसून

20 जून को माॅनसून प्रवेश कर चुका है, लेकिन अभी तक इसका बहुत असर देखने को नहीं मिला है. तीन दिनों से बारिश नहीं हो रही है. किसी इलाके में बारिश हो भी रही है तो कुछ समय के लिए. इसके कारण उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल है. आसमान में बादल आ रहे है लेकिन कुछ इलाकों में बूंदाबांदी कर के चले जा रहे है. शनिवार को दिन भर उमस से लोग बेहाल रहे.

33 डिग्री रहा तापमान

शनिवार का दिन धूप-छांव के बीच गुजरा. उमस बरकरार रही. लोग पसीने से तर बतर दिखे. अधिकतम तापमान 32 डिग्री व न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहा है. दोपहर 2 बजे बादल छाये, सरायढेला इलाके में बूंदाबांदी हुई. बाकि इलाके सूखे रह गये. मौसम विभाग के विशेषज्ञ अभिषेक आनंद की माने तो आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा. अच्छी बारिश की उम्मीद अभी नहीं है.

Also Read: धनबाद : रोज गड्ढों में गिरकर जख्मी हो रहे बाइक सवार, पैदल चलने वाले भी हैं तबाह 10 सालों में किस माह कितनी हुई बारिश
Undefined
धनबाद : 10 सालों में इस बार जनवरी से जून तक सबसे कम बारिश, देखें आकड़ा 2

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें