23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Watch: जब सचिन तेंदुलकर की गुगली से पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोईन खान का चकरा गया था सिर, वीडियो वायरल

टीम इंडिया के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने विश्व क्रिकेट में अपने बल्लेबाजी से कई कीर्तिमान स्थापित किये हैं. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि उन्होंने गेंद से भी कमाल किया है. एक ऐसी ही घटना में उन्होंने एक सटीक गुगली से पाकिस्तान कप्तान को बोल्ड कर दिया था.

सचिन तेंदुलकर बिना किसी संदेह के दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक हैं. टीम इंडिया के इस पूर्व स्टार के दुनिया भर में बहुत सारे प्रशंसक हैं. अपने लगभग 25 वर्षों के करियर के दौरान तेंदुलकर ने कई बल्लेबाजी रिकॉर्ड तोड़े, जो आज भी बरकरार हैं. हालांकि, उनके करियर को करीब से देखने वाले क्रिकेट प्रशंसक जानते हैं कि एक शानदार बल्लेबाज होने के अलावा सचिन गेंदबाजी में भी काफी उपयोगी थे. तेंदुलकर के नाम पर 200 अंतरराष्ट्रीय विकेट (वनडे में 154 और टेस्ट में 46) हैं.

सचिन ने मोईन खान को किया था आउट

पाकिस्तान के मुल्तान में 2004 में भारत और पाकिस्तान के बीच पहले टेस्ट के दौरान, तेंदुलकर ने पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मोईन खान को अपनी गुगली से काफी परेशान कर दिया था. तीसरे दिन स्टंप्स से पहले पाकिस्तान का स्कोर 364-5 था. दिन के आखिरी गेंद पर सचिन ने मोईन को क्लीन बोल्ड करके अकल्पनीय काम किया था. मोईन गेंद को समझने में नाकाम रहे और गेंद उनके दोनों पैरों के बीच से होकर लेग स्टंप पर जा लगी.

Also Read: World Cup के कुछ ऐसे रिकॉर्ड जिन्हें तोड़ना है नामुमकिन, सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा के नाम भी हैं शामिल
भारत बनाम पाकिस्तान मैच का वीडियो वायरल

मोईन खान के आउट होने का वीडियो एक बार फिर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह मैच भारत के कप्तान राहुल द्रविड़ की अचानक पारी घोषित करने के लिए प्रसिद्ध है, जिसमें सचिन तेंदुलकर दोहरे शतक से वंचित रह गये थे. वह नाबाद 194 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. उसी टेस्ट के दौरान, वीरेंद्र सहवाग (309) ने अपने दो तिहरे शतकों में से एक बनाया था. उनकी पारी ने उन्हें ‘मुल्तान के सुल्तान’ का टैग दिला दिया था. भारत ने वह मुकाबला पारी और 52 रन से जीता था.

एशिया कप के अधिकतर मैच श्रीलंका में 

बता दें कि पिछले कई सालों से भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेला जाता है. दोनों देशों के बीच जारी राजनीतिक तनाव का पूरा असर क्रिकेट पर भी देखने को मिलता है. इस साल होने वाले एशिया कप 2023 को लेकर भी काफी ड्रामा हुआ, जिसका मेजबान पाकिस्तान था. हालांकि बाद में एशियन क्रिकेट काउंसिल ने श्रीलंका को संयुक्त मेजबान बनाया, जहां भारत अपने मुकाबले खेलेगा. भारत में इसी साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के भारत आने पर भी अब तक स्थिति स्पष्ट नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें