28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नशे के सौदागरों के गिरफ्त में रांची के युवा, स्कूलों-कॉलेजों में पढ़ने वाले बच्चे हो रहे टारगेट

राजधानी में बिक रहा नशा युवाओं की जान लेने लगा है. पिछले दिनों डोरंडा थाना क्षेत्र में नशीले पदार्थ के सेवन से हार्ट अटैक के कारण एक नौजवान की मौत हो गयी थी

राजधानी में नशे का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है. नशे के सौदागर राजधानी के स्कूलों-कॉलेजों में पढ़नेवाले नयी उम्र के बच्चों को टारगेट कर रहे हैं. स्कूली छात्रों और युवाओं के बीच गांजा, ब्राउन शुगर और हेरोइन जैसे मादक पदार्थ बेचे जा रहे हैं. इस कारोबार में पुरुष तस्करों के अलावा महिलाएं भी शामिल हैं. तस्कर युवाओं को लुभाने के लिए महिला मॉडल तक को इस धंधे में उतार रहे हैं. हालांकि, पुलिस ने छोटे स्तर पर पुड़िया में ड्रग्स बेचनेवाले कई लोगों को पकड़ा है, लेकिन अब तक एक भी बड़ा तस्कर पुलिस के शिकंजे में नहीं फंसा है.

इधर, राजधानी में बिक रहा नशा युवाओं की जान लेने लगा है. पिछले दिनों डोरंडा थाना क्षेत्र में नशीले पदार्थ के सेवन से हार्ट अटैक के कारण एक नौजवान की मौत हो गयी थी. वहीं, चुटिया के पॉलिटेक्निक का छात्र टाटीसिलवे स्थित अपने घर से मां को यह कह कर निकला कि वह क्लास कर घर लौट आयेगा, लेकिन साथियों के साथ उसने खेलगांव थाना क्षेत्र में ब्राउन शुगर का ओवर डोज ले लिया.

उसके साथी उसे अधमरा छोड़ कर भाग गये. एक साथी ने उसके पिता को सूचना दी. पिता मौके पर पहुंचे और बेटे को अस्पताल ले गये. लेकिन, तब तक उस युवक की मौत हो चुकी थी. अब तक नशे के कारोबारियों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है. पिछले दिनों सांसद संजय सेठ ने भी स्कूलों के आसपास मादक पदार्थों बेचनेवालों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने को कहा था, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया.

नशे के कारोबार का स्थल :

राजधानी में नशे का कारोबार कमोबेश सभी थाना क्षेत्रों में होता है, लेकिन लोअर बाजार, अरगोड़ा, पुंदाग, नामकुम, पंडरा और सुखदेवनगर थाना क्षेत्र में यह धंधा ज्यादा सक्रिय है. लोअर बाजार थाना क्षेत्र के कांटाटोली स्थित एक बिल्डिंग में कई दिनों से नशे का गोरखधंधा चल रहा था. युवा आराम से वहां जाते थे और पैसे देकर ब्राउन शुगर लेकर निकल जाते थे.

स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने भी मुखबिर को लगाया और उस भवन पर नजर रखी जाने लगी. सूचना पुख्ता होने पर पुलिस ने छापा मारा और एक महिला व एक पुरुष तस्कर को ब्राउन शुगर की पुड़िया के साथ दबोच लिया. लोअर बाजार के अलावा सुखदेव नगर थाना क्षेत्र में भी पूर्व में कई छोटे तस्करों को और एक महिला मॉडल को नशे के कारोबार में शामिल रहने के आरोप में पकड़ा गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें