25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डॉक्टर्स डे पर कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ अभिषेक आनंद को किया गया सम्मानित

डॉक्टर्स डे पर शनिवार को पटना में अवसर पर कैंसर रोग विशेषज्ञ (ऑन्कोलॉजिस्ट) डॉ अभिषेक आनंद सहित नारायण कैंसर सेंटर राजीव नगर के कई चिकित्सकों को सम्मानित किया गया.

डॉ आनंद ने लोगों को कैंसर रोग के प्रति किया जागरूक

डॉक्टर्स डे पर शनिवार को पटना के राजीव नगर स्थित नारायण कैंसर सेंटर में लायन्स क्लब एन्थम पटना की ओर से चिकित्सक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस अवसर पर कैंसर रोग विशेषज्ञ (ऑन्कोलॉजिस्ट) डॉ अभिषेक आनंद सहित नारायण कैंसर सेंटर राजीव नगर के कई चिकित्सकों को सम्मानित किया गया . लायन्स क्लब एंथम पटना की अध्यक्ष नूपुर सहाय ने डॉ. अभिषेक आनंद सहित सभी चिकित्सकों को सम्मानित किया . सम्मानित होनेवाले अन्य डॉक्टरों में डा बीएन पंडित और डा ऋषि शामिल थे.

कैंसर जैसे रोग की पहचान के लिए स्क्रीनिंग करानी चाहिए

इस अवसर पर डॉ अभिषेक आनंद ने लोगों को कैंसर रोग के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि यह एक जानलेवा बीमारी है. इस बीमारी से लाखों लोग अपनी जान गंवाते हैं. हालांकि अब यह बीमारी लाइलाज नहीं है. अगर कैंसर की पहचान शुरुआती अवस्था में ही हो जाए तो मरीज पूरी तरह ठीक हो सकता है. उन्होंने कहा कि कैंसर जैसे रोग की पहचान के लिए स्क्रीनिंग करानी चाहिए. इससे कैंसर बीमारी की पहचान शुरुआती अवस्था में ही हो जाती है. उनके मुताबिक बच्चेदानी के मुंह, आंत, फेफड़ा, ब्रेस्ट, प्रोस्टेट आदि के कैंसर में शुरुआती अवस्था में बीमारी की पहचान स्क्रीनिंग से की जा सकती है. बता दें कि डॉ अभिषेक आनंद के इलाज से अबतक सैंकड़ों लोग जानलेवा कैंसर से स्वस्थ हो चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें