24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : देवघर-दुमका मुख्य पथ पर स्कॉर्पियो से कुचल कर बाइक सवार दो युवकों की मौत, घंटों मचा बवाल

देवघर-दुमका मुख्य मार्ग के चौपा मोड़ और बाराकोला गांव के बीच स्कॉर्पियो ने बाइक सवार को चपेट में लिया. इस हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी. इस घटना से नाराज लोगों ने घंटों हंगामा किया. इस दौरान पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड‍़ा. इसके विरोध में ग्रामीणों ने पथराव भी किया.

Jharkhand News: देवघर-दुमका मुख्य पथ पर मोहनपुर थाना क्षेत्र के चौपा मोड़ और बाराकोला गांव के बीच सोमवार को स्कॉर्पियो से कुचल कर बाइक सवार दो युवक मोरने गांव निवासी इदरीश अंसारी (45 वर्ष) और आलिम अंसारी (50 वर्ष) की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. घटना ऐसी थी कि स्कॉर्पियो ने पहले एक स्कूटी सवार को धक्का मारा. हालांकि, उसे मामूली चोट लगी, फिर स्कॉर्पियो ने इनलोगों की बाइक में टक्कर मारा और बाइक सहित दोनों को घसीटते हुए स्कॉर्पियो गाड़ी करीब 100 फीट आगे तक ले गयी. इस क्रम में एक युवक निकल कर बाहर फेंका गया. वहीं, चालक बाइक व स्कॉर्पियो के बीच में फंसा रहा.

कृषि मंत्री ने डीसी-एसपी को उचित कार्रवाई का दिया निर्देश

घटना की सूचना पाकर पहले मोहनपुर थाना प्रभारी प्रेम प्रदीप घटनास्थल पहुंचे, तब तक बाइक व एक युवक की लाश स्काॅर्पियो के बीच में ही फंसी थी. तुरंत थाना प्रभारी ने जेसीबी मंगवाया व स्कॉर्पियो कं अंदर फंसे युवक की लाश निकलवाकर दोनों मृतकों को सदर अस्पताल भेजवा दिया. इसी बीच इस मार्ग से होकर बासुकीनाथ श्रावणी मेला का उद्घाटन करने जा रहे सूबे के कृषि मंत्री बादल सहित संताल प्रक्षेत्र के डीआईजी सुदर्शन मंडल भीड़ देख वहां रूके. मंत्री ने डीसी-एसपी को घटना से अवगत कराते हुए मामले में उचित कार्रवाई का निर्देश दिया. तब तक घटना की सूचना पाकर परिजन सहित ग्रामीण काफी संख्या में घटनास्थल पहुंचे. पुलिस द्वारा मृतकों की लाश उठाकर अस्पताल भेजने का वे लोग विरोध करने लगे. इस क्रम में ग्रामीण काफी उग्र हो गये. जेसीबी चालक व पुलिस के साथ हाथापाई भी कर दिया.

गुस्साए ग्रामीणों ने घंटों किया हंगामा

बाद में घटना की सूचना पाकर बीडीओ विवेक किशोर, सीओ सुप्रिया भगत व इंस्पेक्टर मनोज कुमार भी पहुंचे. उग्र ग्रामीणों से अधिकारियों ने वार्ता का प्रयास किया, किंतु वे लोग नहीं माने. घटनास्थल पर करीब दो घंटे ग्रामीण हंगामा करते रहे. दुर्घटनाग्रस्त स्कॉर्पियो को आग लगाने की बात कह रहे थे, किंतु पुलिस प्रशासन की टीम ने उनलोगों को समझाकर यह नहीं करने दिया. इसी बीच एक दुर्घटनाग्रस्त ट्रक लेकर आ रही क्रेन को उग्र ग्रामीणों ने करीब दो बजे रोका व ट्रक को वहीं छोड़वा दिया और दुर्घटनाग्रस्त स्कॉर्पियो को क्रेन से खींचवा कर वे लोग घोरमारा के आगे चंदना ठाढ़ी मोड़ पर ले गये. कम संख्या में पुलिस रहने के कारण आक्रोशित लोगों को वे लोग वहां नहीं रोक सके.

Also Read: सिमडेगा : बिजली समस्या को लेकर झापा ने दिया धरना, एनोस एक्का बोले- क्षेत्र की समस्या पर किसी ने नहीं लिया सुध

ग्रामीणों ने विरोध में किया पथराव

दुर्घटनाग्रस्त स्कॉर्पियो को बीच सड़क पर लगाकर ग्रामीणों ने चंदना ठाढ़ी मोड़ को करीब दो घंटे तक जाम कर दिया. इस दौरान उग्र ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से मारकर स्कॉर्पियो को क्षतिग्रस्त कर दिया. चंदना ठाढ़ी मोड़ पर भ्ज्ञी करीब दो घंटे तक सड़क जाम रहा. बाद में एसडीपीओ पवन कुमार सहित मेला ड्यूटी के डीएसपी अरविंद कुमार, रिखिया थाना प्रभारी शुभम गोप, कुंडा थाना प्रभारी प्रवीण कुमार, सोनारायठाढ़ी थाना प्रभारी अफरोज आलम, एएसआई प्रवीण शर्मा, मनीष कुमार सहित काफी संख्या में पुलिस-फोर्स पहुंचे. पहले उग्र ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, नहीं माने तो पुलिस ने करीब साढ़े चार बजे सख्ती बरती और लाठी-डंडे भांजकर जाम को हटवाया. भाग रहे ग्रामीणों ने विरोध में पथराव भी किया, लेकिन पुलिस के आगे उनलोगों की एक नहीं चली. जाम के कारण दोनों तरफ करीब पांच किलोमीटर तक गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी थी. जानकारी के अनुसार आलिम अंसारी की पुत्री निशा प्रवीण की तबीयत खराब थी तो देवघर के एक निजी अस्पताल में इलाज कराया था. उसी की रिपोर्ट लाने इदरिश व आलिम देवघर जा रहा था, तभी वे लोग स्कॉर्पियो की चपेट में आ गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें