29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में जैक्सन हॉस्टल के छात्रों ने दिशा संगठन के विद्यार्थियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, युवती के कपड़े फाड़े

पटना कॉलेज के कैंपस में दिशा संगठन के 12 से अधिक छात्र-छात्राओं ने मारपीट के विरोध में प्रोटेस्ट निकाला था. मार्च कर सभी प्रिंसिपल के पास आवेदन देने जा रहे थे इसी दौरान कुछ छात्रों ने उनके साथ गाली -गलौज और फिर मारपीट शुरू कर दी.

पटना कॉलेज कैंपस सोमवार को फिर से रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. पुलिस सामने थी, लेकिन इसके बावजूद जैक्सन हॉस्टल के छात्र दिशा संगठन के छात्र-छात्राओं को रॉड और लाठी-डंडे से पीटते रहे. दरअसल मामला पीरबहोर थाना क्षेत्र के पटना यूनिवर्सिटी के पटना कॉलेज कैंपस का है. सोमवार की दोपहर दिशा संगठन के 12 से अधिक छात्र-छात्राओं ने मारपीट के विरोध में कैंपस में प्रोटेस्ट निकाला था. मार्च कर सभी प्रिंसिपल के पास आवेदन देने जा रहे थे और मारपीट करने वाले छात्रों पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे.

प्रोटेस्ट कैंटिन के पास पहुंचा ही था कि चार से पांच लड़के आये और पहले गाली देने लगे. संगठन के छात्रों ने जब इसका विरोध किया तो 30 से 40 लड़के हॉकी स्टीक, रॉड, लाठी-डंडे लेकर पहुंच गये और मारपीट शुरू कर दी. देखते ही देखते कैंपस में भगदड़ मच गयी. रॉड और लाठी-डंडे लेकर पहुंचे छात्रों ने संगठन के छात्रों को पीटते-पीटते पहले कैंपस से बाहर निकाला. इसके बाद बीएम दास तक खदेड़ दिया और पत्थरबाजी भी की. मारपीट की घटना को देख कुछ मिनटों में बीएम दास इलाके की सभी दुकानें बंद हो गयीं. किसी तरह संगठन के छात्रों ने एक बिल्डिंग में छुप कर जान बचायी. मामले की जानकारी मिलते ही पीरबहोर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गयी और घायल छात्रों को बिल्डिंग से बाहर निकाला. बाद में जीप में बैठा कर सभी को थाने ले गयी.

किसी का सिर फटा तो किसी का हाथ टूटा

संगठन की घायल छात्रा वारुणी ने बताया कि मारपीट करने वाले सभी के सभी जैक्सन हॉस्टल के छात्र थे. सभी ने रॉड से मार कर मेरा हाथ तोड़ दिया. मारपीट में आठ लोग गंभीर घायल हैं. किसी का सिर फट गया है तो किसी का हाथ टूट गया है. पुलिस सामने थी, लेकिन भारी संख्या में छात्रों को देख पुलिस भी कुछ नहीं की. यही नहीं मुझे एसीड अटैक और बर्बाद करने की भी धमकी दी है. केवल मेरा ही नहीं मार्च में शामिल अन्य युवतियों के भी कपड़े फाड़े गये हैं. घटना के बाद घायल छात्रों ने पीरबहोर थाने में मारपीट करने वाले छात्रों के खिलाफ आवेदन दिया है. वहीं पीरबहोर थानेदार सबीह उल हक ने बताया कि आवेदन दिया गया है, जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मारपीट करने वाले छात्रों को चिह्नित कर गिरफ्तार किया जायेगा.

दो दिन पहले लाइब्रेरी में पढ़ रहे युवक के साथ हुई थी मारपीट

संगठन के घायल छात्रों ने बताया कि दो दिन पहले पटना कॉलेज के लाइब्रेरी में पढ़ाई के दौरान एक युवक को कुछ लड़कों द्वारा खींच कर बाहर निकाला और उसके साथ जमकर मारपीट की. मारपीट कर लहूलुहान कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने घायल छात्र को पीएमसीएच में भर्ती करवा दिया. इसी मारपीट के विरोध में दिशा संगठन के छात्रों ने सोमवार को प्रोटेस्ट निकाला था. प्रिंसिपल से आरोपित छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने जा रहे थे. संगठन का आरोप है कि उस दौरान भी आवेदन दिया गया था, लेकिन अबतक कोई कार्रवाई नहीं हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें