28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PHOTOS: पाकुड़ में जमकर हुई बारिश से नदियां उफान पर, घरों में घुसा पानी, डीसी ने लोगों से की अपील

पाकुड़ में जमकर हुई बारिश से नदियां उफान पर है. वहीं महेशपुर के कई घरों में पानी घुस गया है. इस दौरान करीब 92 एमएम बारिश हुई. झमाझम बारिश ने लोगों की परेशानी बढ‍़ा दी है. वहीं, डीसी ने बारिश के समय और आसमान में आकाशीय बिजली के कड़कने के समय घरों के अंदर ही रहने की अपील लोगों से की है.

Undefined
Photos: पाकुड़ में जमकर हुई बारिश से नदियां उफान पर, घरों में घुसा पानी, डीसी ने लोगों से की अपील 7
पाकुड़ में लगतार बारिश से नदियों समेत खेतों में भरा पानी

Jharkhand Weather News: पाकुड़ जिले में लगातार दो दिनों से बारिश हो रही है. रविवार को अचानक जमकर बारिश हुई. रविवार रात करीब दो बजे बारिश का सिलसिला शुरू हुआ जो सोमवार दोपहर के 12 बजे तक चलता रहा. इस दौरान करीब 91.98 एमएम बारिश हुई. वहीं, जमकर हुई बारिश से जिले की विभिन्न नदियों का पानी उफान पर है. कई गांवों में पानी घुस गया है. इसके अलावा खेत व बहियार भी पूरी तरह से डूब गया है. नदियों में पानी भरने के कारण पानी पुल के ऊपर से गजरा.

Undefined
Photos: पाकुड़ में जमकर हुई बारिश से नदियां उफान पर, घरों में घुसा पानी, डीसी ने लोगों से की अपील 8
महेशपुर के गदरपाड़ा गांव के घरों में घुसा पानी

इसके अलावा बारिश के कारण सड़क पर पेड़ गिरने की भी सूचना मिली. इसके कारण महेशपुर के गदरपाड़ा गांव में पानी घुस गया. इसके अलावा लोगों के घरों पर भी पानी का बहाव देखा गया. लोग देर रात में घरों से पानी निकालते दिखे. वहीं, कई लोग घर छोड़कर बाहर निकल गए. गदरपाडा गांव निवासी नेसार शेख, मेघु राजवंशी, सारफूल शेख, सेंटू शेख, अली शेख, हैदर शेख, जाकिर शेख, सेमसूल शेख ने बताया कि जमकर बारिश होने के कारण उनके घरों में पानी घुस गया, जिस कारण मजबूरन उन्हें घर से बाहर निकलना पड़ा. साथ ही घर पर रखा खाने का सामान भी पूरी तरह से भिंग कर बर्बाद हो गया है.

Undefined
Photos: पाकुड़ में जमकर हुई बारिश से नदियां उफान पर, घरों में घुसा पानी, डीसी ने लोगों से की अपील 9
बांसलोई व पगला नदी उफान पर

जिले में 10 घंटे तक बारिश होने से बांसलोई व पगला नदी उफान पर देखा गया. वहीं, महेशपुर-पाकुड़िया मुख्य सड़क पर स्थित पगला नदी पर पानी पुल के ऊपर से गजरता देखा गया, जिस कारण घंटों तक महेशपुर-पाकुड़िया का आवागमन बाधित रहा. हालांकि कुछ लोग जान जोखिम में डालकर पुल के ऊपर से गुजरती पानी को पर करते हुए भी दिखे. इसके अलावा भारी बारिश होने के कारण खेत व बहियार में पानी भरा गया.

Undefined
Photos: पाकुड़ में जमकर हुई बारिश से नदियां उफान पर, घरों में घुसा पानी, डीसी ने लोगों से की अपील 10
सड़क पर विशाल पेड़ गिरने से आवागमन बाधित

जमकर हुई बारिश के कारण जहां गांवों में पानी घुसा गया. कई इलाकों में पेड़ के गिरने की भी सूचना मिली है. पेड़ गिरने के कारण आवागमन भी घंटों बाधित रहा. हिरणपुर प्रखंड के डांगापाड़ा-हिरणपुर पथ पर जामपुर गांव के पास विशाल पेड़ गिरने से घंटों आवागमन बाधित रहा. इसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

Undefined
Photos: पाकुड़ में जमकर हुई बारिश से नदियां उफान पर, घरों में घुसा पानी, डीसी ने लोगों से की अपील 11
बारिश में साप्ताहिक हाट हुआ प्रभावित

लिट्टीपाड़ा में देर रात से भारी बारिश का दौर सोमवार दोपहर तक जारी रहा. इस कारण जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है. प्रखंड के सभी नदी नाले उफान पर हैं, कई जगह भारी बारिश के कारण सड़कों में जल-जमाव देखा गया. सोमवार को लगने वाली साप्ताहिक हाट बारिश की वजह से काफी प्रभावित हुआ. सुबह दस बजे तक हटिया में एक दो दुकानों को छोड़ कोई भी दुकानदार नहीं पहुंचा था.

Undefined
Photos: पाकुड़ में जमकर हुई बारिश से नदियां उफान पर, घरों में घुसा पानी, डीसी ने लोगों से की अपील 12
बारिश में जरूरी काम होने पर ही घरों से निकलें : डीसी

भारी बारिश को देखते हुए पाकुड़ डीसी वरुण रंजन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. कहा कि बारिश के समय जरूरी काम पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलने. बारिश के समय व आसमान में आकाशीय बिजली के कड़कने के समय घरों के अंदर ही रहें. ज्यादा जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें. बाहर निकलते समय पूरी सावधानी बरतनी जरूरी है. फिलहाल लोगों को चाहिए कि जब भी बादल गरजना शुरू हों, सुरक्षित स्थानों से बाहर न निकलें और अगर कहीं फंस भी जाएं, तो लोगों को चाहिए कि बड़े पेड़ों की बजाय मकानों के नीचे खड़े हो जाएं, क्योंकि बिजली अधिकतर ऊंचे स्थानों या लंबे-ऊंचे पेड़ों पर ही गिरती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें