28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Sawan 2023: कांवड़ यात्रा को लेकर दिल्ली-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज से रूट डायवर्जन, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

सावन की शुरुआत के साथ ही यूपी में काशी विश्वनाथ सहित प्रमुख शिवालयों में कांवड़ियों की भीड़ जुटने के कारण विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं. कांवड़ शिविर के स्थान पहले से चिह्नित करने केे साथ रूट डायवर्जन लागू कर दिया गया है, जिससे कांवड़ियों को दिक्कत नहीं हो, साथ ही सामान्य यातायात भी सुव्यवस्थित बना रहे.

Lucknow: सावन मास की मंगलवार से शुरुआत के साथ ही कांवड़ यात्रा के मद्देनजर दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाइवे पर रूट डायवर्जन लागू हो गया है. यह 17 जुलाई तक जारी रहेगा. यात्रा में शामिल शिवभक्तों को परेशानी नहीं हो, इसके लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने जिन स्थानों से होकर सावन में पंरपरागत कांवड़ यात्रा निकलती है, वहां विशेष इंतजाम किए हैं.

इसी कड़ी में दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाइवे पर रूट डायवर्जन लागू हो गया है. कांवड़ यात्रा को लेकर मंगलवार से शिवभक्त अलग अलग स्थानों से इस रूट का इस्तेमाल करते हैं, इसके मद्देनजर ये निर्णय किया गया है. कावड़िये जल लेने के लिए हापुड़ में गढ़मुक्तेश्वर के ब्रजघाट और हरिद्वार की ओर रुख करेंगे.

सावन के पहले सोमवार 10 जुलाई को भगवान शिव का जलाभिषेक किया जाएगा. इसके लिए पुलिस-प्रशासन ने विशेष तैयारियां की हैं. दिल्ली से लखनऊ जाने वाले एनएच-9 हाइवे पर रूट डायवर्जन किया गया है. भारी और हल्के वाहनों के लिए अलग-अलग रूट डायवर्जन किया गया है.

Also Read: UP Police Recruitment: कॉन्स्टेबल के 52699 पदों पर भर्ती का इंतजार खत्म, इस तारीख में जारी होगा नोटिफिकेशन

पुलिस की ओर से जारी रूट डायवर्जन के मुताबिक भारी और हल्के वाहनों का प्रवेश एनएच-9 हाइवे पर बंद हो जाएगा. दिल्ली से गाजियाबाद होते हुए मुरादाबाद और बरेली की ओर जाने वाले भारी वाहनों को लाल कुआं दादरी, सिकंदराबाद तथा डासना से पेरिफेरल एक्सप्रेस वे होते हुए दादरी जीटी रोड, उतरकर सिकंदराबाद जनपद बुलंदशहर नरौरा, बबराला, बहजोई, डिबाई, चंदौसी के रास्ते होकर मुरादाबाद को जाएंगे.

इसके साथ ही हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर से आकर मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, हरिद्वार व देहरादून की ओर जाने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन छिजारसी टोल प्लाजा से निजामपुर फ्लाईओवर सोना पंप फ्लाईओवर, ततारपुर चौराहा, टियाला अंडरपास से किठौर, परिक्षितगढ़ मवाना, बहसूमा होते हुए गंतव्य अपने को जाएंगे. जबकि मुरादाबाद, दिल्ली-गाजियाबाद की ओर जाने वाले वाहनों को मुरादाबाद से वाया संभल, बबराला, नरौरा, डिबाई, बुलंदशहर, गाजियाबाद, दिल्ली को जाएंगे.

पुलिस की ओर से जारी रूट डायवर्जन की एडवाइजरी के मुताबिक दिल्ली व गाजियाबाद की ओर से आकर मुरादाबाद बरेली की ओर जाने वाले छोटे वाहन डासना से पेरिफेरल एक्सप्रेस वे होते हुए दादरी जीटी रोड उतरकर सिकंदराबाद, बुलंदशहर, नरौरा, बबराला, बहजोई, डिबाई, चंदौसी के रास्ते होकर मुरादाबाद को जाएंगे. मेरठ से मुरादाबाद जाने वाला यातायात मेरठ वाया मवाना रोड, मीरापुर बैराज, बिजनौर, कोतवाली देहात, नगीना, धामपुर, कांठ छजलेट होते हुए मुरादाबाद को जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें