25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

eSARAS: महिलाओं के सेल्फ हेल्प ग्रुप्स के बनाये प्रोडक्ट्स के लिए आया मोबाइल ऐप, जानें इसके फायदे

What Is eSARAS mobile App - महिलाओं के स्वयं सहायता समूहों के बनाये प्रोडक्ट्स को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए सरकार ने एक मोबाइल एप्लिकेशन पेश किया है.

eSARAS mobile App for Women SHGs : महिलाओं के स्वयं सहायता समूहों (Self Help Groups) के बनाये प्रोडक्ट्स को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए सरकार (Govt of India) ने एक मोबाइल एप्लिकेशन पेश किया है. केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने महिलाओं के स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी / SHG) के बनाये उत्पादों की बिक्री के लिए एक मोबाइल एप्लिकेशन पेश किया (mobile app launched).

‘ई-सरस’ ऐप को दीनदयाल उपाध्याय अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं के बनाये गए उत्पादों की ऑनलाइन बिक्री के लिए जारी किया गया है.

Also Read: Mobile App से इलेक्शन में होगी वोटिंग, नयी तकनीक टेस्ट कर रहा ECI

मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, बेहतरीन एवं मौलिक हस्तशिल्पों एवं हथकरघा उत्पादों के विपणन के लिए ई-सरस ऐप की संकल्पना की गई है. पीटीआई-भाषा की रिपोर्ट के अनुसार, ग्रामीण विकास सचिव शैलेश कुमार सिंह ने इस ऐप को जारी किया. इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली के जनकपुरी में स्थित मंत्रालय कार्यालय में निर्मित ई-सरस फुलफिलमेंट सेंटर का उद्घाटन भी किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें