30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव में काट सकती है वरुण गांधी की टिकट, पार्टी विरोधी बयानों से हाईकमान खफा

पीलीभीत सांसद ने भाजपा कार्यकर्ता और कार्यक्रम से दूरी बनाकर खुद भी यह संकेत दे दिया है. भाजपा पार्टी अंदर ही विपक्ष की भूमिका निभा रहे अपने इस सांसद का टिकट काटने की तैयारी कर ली है.

लखनऊ: अपनी ही पार्टी के खिलाफ लगातार अवज्ञा कर रहे पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी के लिए भाजपा में सब कुछ खत्म हो गया है? गांधी परिवार से ताल्लुक रखने वाले पीलीभीत सांसद ने भाजपा कार्यकर्ता और कार्यक्रम से दूरी बनाकर खुद भी यह संकेत दे दिया है. भाजपा पार्टी अंदर ही विपक्ष की भूमिका निभा रहे अपने इस सांसद का टिकट काटने की तैयारी कर ली है. 2024 के लोकसभा चुनावों में वरुण गांधी के विकल्प के रूप में एक लोकप्रिय पार्टी के नेता एक विधायक को देख रही है.

लोकप्रिय पार्टी के विधायक हो सकते हैं विकल्प

भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों ने कहा कि ओबीसी समुदाय से आने वाले दो बार के विधायक हैं. पार्टी संगठन और योगी आदित्यनाथ सरकार के भीतर उनकी अच्छी प्रतिष्ठा है. 2012 के विधानसभा चुनावों में, उन्होंने बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा, लेकिन लगभग 4,000 वोटों के मामूली अंतर से सपा उम्मीदवार से हार गए थे.

महासंपर्क अभियान में शामिल नहीं होने से बीजेपी नाराज

हाल ही में यह महत्वपूर्ण घटनाक्रम रहा है जिसने वरुण गांधी और भाजपा की दूरी को और भी बढ़ा दिया है. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के अवसर पर ‘महासंपर्क अभियान’ आयोजित किया गया था. इसमें सभी विधायक और सांसदों को अपने क्षेत्र में सरकार की का प्रचार प्रसार करना था. वरुण ने खुद को इस कार्यक्रम से दूर रखा. इसके बाद भाजपा की नाराजगी सामने आ गई. पीलीभीत में भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने पुष्टि की कि सांसद ने 2021 से पार्टी से संबंधित कार्यक्रमों में भाग लेना बंद कर दिया है. वह अपने अलग कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं.

Also Read: धर्मांतरण कराने वालों की तलाश में जुटी उत्तर प्रदेश की पूरी पुलिस, डीजीपी ने सभी जिलों को भेजे ये निर्देश लोकसभा चुनाव की आक्रामक तैयारी कर रहे

भाजपा के पदाधिकारी कहते हैं कि “ हमें जिले में संगठनात्मक कार्य बढ़ाने के लिए कहा गया है. हम केवल 2024 के राष्ट्रीय आम चुनावों के लिए उम्मीदवार के बारे में पार्टी आलाकमान की औपचारिक घोषणा का इंतजार कर रहे हैं. हालांकि वरुण गांधी अपने भविष्य के राजनीतिक प्रवेश के बारे में अटकलों के बीच अपने निर्वाचन क्षेत्र को आक्रामक रूप से तैयार कर रहे हैं. 29 जून को, वरुण ने अपने सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास (एमपीएलएडी) निधि द्वारा वित्त पोषित स्थानीय नागरिक परियोजनाओं को समर्पित करने के लिए एक समारोह की अध्यक्षता की. बाद में उन्होंने इवेंट की एक तस्वीर ट्वीट की और कैप्शन दिया: “अपनों के साथ, विजय के संकल्प के साथ, विजय की ओर…”.

कृषि कानून से लेकर लखीमपुर कांड तक रहे विरोध के सुर

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के पक्ष में बोलते हुए वरुण एक असंतुष्ट नेता के रूप में सामने आए. उन्होंने पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 1980 की एक वीडियो क्लिप पोस्ट की, जिसमें तत्कालीन इंदिरा गांधी सरकार को किसानों का दमन करने के खिलाफ चेतावनी देते हुए सुना जा सकता है. ट्वीट किया था, ”बड़े दिल वाले नेता के बुद्धिमान शब्द…” अक्टूबर 2021 में, उन्होंने खुले तौर पर लखीमपुर खीरी घटना की निंदा की जिसमें केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी का काफिला कथित तौर पर विरोध कर रहे किसानों पर चढ़ गया, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी. भाजपा नेतृत्व ने वरुण गांधी और उनकी मां मेनका गांधी को 80 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हटा दिया. मेनका गांधी सुल्तानपुर से सांसद हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें