30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: डोमिसाइल नीति के खिलाफ आइसा ने आज से शुरू किया भूख हड़ताल, बड़ी संख्या में शामिल हुए शिक्षक अभ्यर्थी

‍Bihar News: बिहार में शिक्षक बहाली में डोमिसाइल नीति को हटाने का विरोध अभ्यर्थी कर रहे है. इसी बीच मंगलवार को चार सालाना स्नातक कोर्स वापस होने और शिक्षक नियुक्ति में डोमेसाइल नीति लागू करने की मांग को लेकर आइसा ने भूख हड़ताल की शुरूआत की है. यह लगातार विरोध कर रहे है.

Bihar News: बिहार में शिक्षक बहाली में डोमिसाइल नीति को हटाने का विरोध अभ्यर्थी कर रहे है. इसी बीच मंगलवार को चार वर्षीय स्नातक कोर्स वापस होने और शिक्षक नियुक्ति में डोमेसाइल नीति लागू करने की मांग को लेकर आइसा ने भूख हड़ताल की शुरूआत की है. इसने पटना कालेज से इसकी शुरूआत की है. बिहार में लागू किये जा रहे चार वर्षीय स्नातक कोर्स व शिक्षक नियुक्ति की प्रक्रिया में डोमिसाइल नीति हटाने के खिलाफ आइसा का दो दिवसीय भूख हड़ताल शुरू हुआ. यह नई शिक्षा निती का भी विरोध कर रहे है. साथ ही डोमिसाइल नीति को हटाने के यह खिलाफ है.

राज्य के अलग-अलग हिस्सों में करेंगे विरोध

बताया जा रहा है कि बिहार के सभी विश्वविद्यालय, मुख्यालयों एवं जिला मुख्यालयों पर भूख हड़ताल होगी. इसे लेकर इनका कहना है कि शिक्षा व्यवस्था ठीक नहीं है. अलग-अलग कॉलेजों की स्थिति जर्जर है. ऐसे में इसे ठीक होना चाहिए. निजीकरण नहीं होना चाहिए. नयी शिक्षा नीति का यह विरोध कर रहे है. इनके अनुसार शिक्षक नियुक्ति में डोमिसाइल नीति हटाकर बिहार के युवाओं के साथ नाइंसाफी हो रही है. इसी कड़ी में भूख हड़ताल की शुरूआत हुई है.

Also Read: बिहार: पेट्रोल पंप संचालक से बदमाश ने की लाखों की ठगी, ATM बदलकर ऐसे दिया घटना को अंजाम

शनिवार को पुलिस ने किया था लाठीचार्ज

आइसा सरकार से मांग करता है कि शिक्षक नियुक्ति में डोमिसाइल नीति लागू कर सरकार बहाली करे. आइसा का दो दिवसीस राजव्यापी भूख हड़ताल की शुरूआत हुई है. आइसा और राजद के संयुक्त बैनर तले इसकी शुरूआत हुई है. आंदोलन सफल हो इसके लिए जनसंपर्क अभियान भी चलाया गया. गौरतलब है कि शनिवार को अभ्यर्थियों को काबू में करने के लिए पुलिस की ओर से लाठीचार्ज भी किया गया था. इनके प्रदर्शन को लेकर पहले से ही तैयारी की गई थी.

Also Read: बिहार: श्रावणी मेला के लिए रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेन, कांवरियों को नहीं करना होगा इंतजार, फटाफट देखें लिस्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें