25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बार चुनाव में हुआ घमासान, एल्डर्स कमेटी ने की कानपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष – महामंत्री की सदस्यता निलंबित

7 जून को एल्डर्स कमेटी ने बार एसोसिएशन के बाइलाज का पालन न करने के आरोप में निवर्तमान अध्यक्ष व महामंत्री का निलंबन किया था. कानपुर बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष मंडल ने दोनों पक्षों से बात कर चुनाव कराने की सहमति बनाकर निलंबन की कार्रवाई वापस करा दी थी.

कानपुर: एल्डर्स कमेटी और बार एसोसिएशन के बीच का घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. एल्डर्स कमेटी ने कानपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेश चंद्र त्रिपाठी व महामंत्री अनुराग श्रीवास्तव की सदस्यता को निलंबित कर दिया है. कमेटी ने बैठक कर तय किया है कि उनकी सदस्यता खत्म करने का फैसला चुनाव के बाद बार की गठित नई कार्यकारिणी की आमसभा में किया जाएगा.उधर, कानपुर बार एसोसिएशन ने इस मुद्दे पर आमसभा बुलाई है.

कारण बताओ नोटिस का जवाब नहीं दिया

बैठक में कहा गया कि दोनों निवर्तमान पदाधिकारियों को 28 जून को कारण बताओ नोटिस दिया गया था. दोनों को 30 जून को दिन में 12 बजे तक अपना स्पष्टीकरण देना था.लेकिन, अभी तक स्पष्टीकरण नहीं दिया गया. नई एल्डर्स कमेटी के गठन का भी प्रयास किया गया.बता दें कि इससे पूर्व 7 जून को एल्डर्स कमेटी ने बार एसोसिएशन के बाइलाज का पालन न करने के आरोप में निवर्तमान अध्यक्ष व महामंत्री का निलंबन किया था. कानपुर बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष मंडल ने दोनों पक्षों से बात कर चुनाव कराने की सहमति बनाकर निलंबन की कार्रवाई वापस करा दी थी.

बायलाज के तहत मान्य एल्डर्स कमेटी के चेयरमैन

धर्मवीर सिंह का कहना है कि कानपुर बार एसोसिएशन के बाइलाज के तहत दोनों निवर्तमान पदाधिकारियों को निलंबित किया गया है. नई कार्यकारिणी की पहली आमसभा में यह एजेंडा रखा जाएगा. नियमत नई कार्यकारिणी ही आमसभा में सदस्यता समाप्त करने की पुष्टि कर सकती है. कानपुर बार एसोसिएशन ने जो आमसभा बुलाई है वह बायलाज के तहत मान्य नहीं है.वहीं कानपुर बार एसोसिएशन के निवर्तमान अध्यक्ष नरेश चंद्र त्रिपाठी का कहना है कि एल्डर्स कमेटी को केवल चुनाव कराने का अधिकार है. कानपुर बार एसोसिएशन की आमसभा होगी. इसमें तय होगा कि इस मुद्दे पर फैसला होगा. आमसभा के निर्णय के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें