26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Manipur: भीड़ ने सिक्योरिटी फोर्सेस से की हथियार लूटने की कोशिश, एक की मौत, एक जवान घायल

इस दौरान उनका सिक्योरिटी फोर्सेस के साथ संघर्ष हो गया. सिक्योरिटी फोर्सेस ने हालात को नियंत्रण में लाने की कोशिश की और पहले आंसू गैस के गोले और फिर रबर की गोलियों का इस्तेमाल किया.

Manipur Violence Update: मणिपुर के थौबल जिले में इंडियन रिजर्व बटालियन (IRB) के शिविर से हथियारबंद भीड़ ने कथित तौर पर हथियार लूटने की कोशिश की, जिसके परिणामस्वरूप सिक्योरिटी फोर्सेस के साथ हुई झड़प में 27-वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि, असम राइफल्स का एक जवान भी गोली लगने से घायल हुआ है. सूत्रों ने इस घटना की जानकारी दी. जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि, हिंसक भीड़ ने हथियार और गोला-बारूद लूटने के लिए खंगाबोक इलाके में तीसरी आईआरबी बटालियन के शिविर पर हमला करने की कोशिश की.

असम राइफल्स की एक टीम पर भी कर दिया हमला

इस दौरान उनका सिक्योरिटी फोर्सेस के साथ संघर्ष हो गया. सिक्योरिटी फोर्सेस ने हालात को नियंत्रण में लाने की कोशिश की और पहले आंसू गैस के गोले और फिर रबर की गोलियों का इस्तेमाल किया. सूत्रों ने कहा कि जैसे ही सशस्त्र भीड़ ने गोलियां चलाईं, सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी. उन्होंने बताया कि भीड़ ने अतिरिक्त बलों को वहां पहुंचने से रोकने के लिए कई स्थानों पर शिविर की ओर जाने वाली सड़कों को अवरुद्ध कर दिया था, लेकिन जवान आगे बढ़ गए. भीड़ ने शिविर की ओर जा रही असम राइफल्स की एक टीम पर भी हमला कर दिया.

झड़प में 10 अन्य लोग भी हुए घायल

सूत्रों ने बताया कि उन्होंने असम राइफल्स के जवानों पर गोलीबारी की और उसके वाहन में आग लगा दी. इस दौरान असम राइफल्स का एक जवान गोली लगने से घायल हो गया. उन्होंने बताया कि जवान के पैर में गोली लगी है. झड़प के दौरान जान गंवाने वाले व्यक्ति की पहचान रोनाल्डो के रूप में हुई है. उसे पहले थौबल जिला अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन बाद में उसकी नाजुक स्थिति को देखते हुए उसे इंफाल स्थित अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. लेकिन इंफाल ले जाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. सूत्रों ने बताया कि झड़प में 10 अन्य लोग भी घायल हुए हैं और फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें