26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

’15 रुपये लीटर मिलने लगेगा पेट्रोल’, नितिन गडकरी का बड़ा बयान

अपने सम्बोधन में पेट्रोल डीजल की कीमतों पर चर्चा करते हुए गडकरी ने कहा कि, किसान अब अन्नदाता ही नहीं ऊर्जा दाता भी बनेगा. सभी वाहन अब किसानों द्वारा उत्पादित इथेनॉल से चलेंगे. उन्होंने कहा, अब 10 करोड़ युवाओं को जॉब मिलेगा.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का कहना है, “हमारी सरकार की मानसिकता है कि किसान न केवल ‘अन्नदाता’ बनें, बल्कि ‘ऊर्जादाता’ भी बनें… सभी वाहन अब किसानों द्वारा उत्पादित इथेनॉल से चलेंगे. यदि औसतन 60% इथेनॉल और 40% बिजली लेंगे तो 15 रुपए प्रति लीटर की दर से पेट्रोल मिलेगा और लोगों को फायदा होगा. प्रदूषण और आयात कम होगा. 16 लाख करोड़ रुपए का आयात है, ये पैसा किसानों के घर जाएगा …”


2024 में एक बार फिर बीजेपी को सत्ता में लाने का आह्वान

दरअसल उदयपुर संभाग के प्रतापगढ़ जिले में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की जनसभा हुई. जहां उन्होंने 56 सौ करोड़ रुपए की विकास परियोजना का शिलान्यास किया. इसके बाद वहां उपस्थित सांसद और स्थानीय नेताओं ने संबोधित किया. और 2024 में एक बार फिर बीजेपी को सत्ता में लाने के लिए आह्वान किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना भी साधा.

15 रुपए लीटर पेट्रोल का भाव होगा-नितिन गडकरी 

वहीं अपने सम्बोधन में पेट्रोल डीजल की कीमतों पर चर्चा करते हुए गडकरी ने कहा कि, किसान अब अन्नदाता ही नहीं ऊर्जा दाता भी बनेगा. उन्होंने कहा अगस्त महीने में टोयोटा कंपनी की गाड़ियों को लांच कर रहा हूं. सब गाड़िया किसानों द्वारा तैयार किये इथेनॉल पर चलेगी. 60% इथेनॉल, 40% बिजली और फिर उसका एवरेज पकड़ा जाएगा तो 15 रुपए लीटर पेट्रोल का भाव होगा. 16 लाख करोड़ का इंपोर्ट है उनके वजह यह पैसा किसानों के पास जाएगा.

10 करोड़ युवाओं को मिलेगा जॉब 

वहीं नितिन गडकरी ने दावा किया है कि हमारे ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का टर्नओवर 7.5 लाख करोड़ है. साढ़े चार करोड़ युवाओं को जॉब मिला हुआ है. सरकार को सबसे ज्यादा जीएसटी देने वाली इंडस्ट्री है. हमने तय किया है कि इस इंडस्ट्री को 15 लाख करोड़ की बनाएंगे. इसमें साढ़े 4 करोड़ युवाओं को जॉब मिला है. अब 10 करोड़ युवाओं को मिलेगा.

Also Read: ‘कालापानी’ के लिए अंडमान शिफ्ट किए जाएंगे उत्तर भारत के खूंखार गैंगस्टर! NIA ने गृह मंत्रालय को लिखी चिट्ठी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें