24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vande Bharat Train: धारवाड़-बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव, रेलवे ने दी चेतावनी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 जून को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से देश के विभिन्न हिस्सों के अहम शहरों को जोड़ने वाली पांच वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई थी. जिन पांच वंदे भारत ट्रेन को पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस धारवाड़-बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को 27 जून को हरी झंडी दिखाई थी, उसमें पथराव की खबर सामने आ रही है. समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार सुबह बेंगलुरु और हुबली-धारवाड़ के बीच नई लॉन्च की गई वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंके गए. यह कर्नाटक के लिए दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस है.

दो दिन पहले भी वंदे भारत ट्रेन पर किया गया था पथराव

एएनआई के अनुसार कर्नाटक की राजधानी से धारवाड़ जाते वक्त वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 20661 पर पथराव किया गया. ट्रेन के कदुर स्टेशन से गुजरने के बाद बिरूर की ओर जाते समय कुछ उपद्रवियों ने इस नई सेमी स्पीड ट्रेन पर पथराव कर दिया. दो दिन पहले इस ट्रेन पर पथराव की पहली घटना सामने आई थी, जिसमें धारवाड़-बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस की एक खिड़की क्षतिग्रस्त हो गई थी.

रेलवे ने दी चेतावनी

गौरतलब है कि इस साल फरवरी में केआर पुरम और बेंगलुरु छावनी स्टेशन के बीच ट्रेन पर पथराव के बाद मैसूर-चेन्नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की दो खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं. रेलवे विभाग ने तब बेंगलुरु डिवीजन में ट्रेनों पर लगातार हो रहे पथराव पर चिंता व्यक्त की थी और लोगों को चेतावनी दी थी कि ऐसा करने पर उन्हें गैर जमानती मामले में फंसाया जाएगा.

Also Read: खूब भा रहा है यात्रियों को रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस, हर दिन 90 प्रतिशत सीटें हो जा रही है बुक

पीएम मोदी ने एक साथ पांच वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई थी हरी झंडी

मालूम हो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 जून को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से देश के विभिन्न हिस्सों के अहम शहरों को जोड़ने वाली पांच वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई थी. जिन पांच वंदे भारत ट्रेन को पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी, उसमें रानी कमलापति (भोपाल)-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस, खजुराहो-भोपाल-इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस, मडगांव (गोवा)-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस, धारवाड़-बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस और रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें