25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तीर्थ यात्रियों के लिए 22 जुलाई से भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, जामताड़ा समेत इन स्टेशनों से गुजरेगी ट्रेन

इंडियन रेलवे कैटरिंग एवं टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से दक्षिण भारत यात्रा के लिए 22 जुलाई से भारत गौरव स्पेशल ट्रेन चला रही है. इसके लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ट्रेन में सीट की बुकिंग चालू हो गयी है.

जसीडीह. इंडियन रेलवे कैटरिंग एवं टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से दक्षिण भारत यात्रा के लिए 22 जुलाई से भारत गौरव स्पेशल ट्रेन चला रही है. इसके लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ट्रेन में सीट की बुकिंग चालू हो गयी है. बुधवार को जसीडीह स्टेशन परिसर स्थित आरओ में आईआरसीटीसी के पटना जोनल के मुख्य पर्यवेक्षक मनीष कुमार व अरविंद कुमार चौधरी ने प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि, ट्रेन द्वारा तीर्थ यात्रियों के लिए तिरुपति (बालाजी दर्शन), रामेश्वरम (श्री रामनाथ स्वामी), मदूरै (मीनाक्षी मंदिर), कन्याकुमारी (कन्याकुमारी मंदिर,विवेकानंद रॉक), त्रिवेंद्रम के दर्शन के लिए भारत गौरव ट्रेन चलायी जा रही है.

10 दिनों की होगी यह यात्रा

22 जुलाई से एक अगस्त के बीच 10 दिनों की यह यात्रा होगी. ट्रेन 22 जुलाई को बेतिया स्टेशन से खुलेगी जो सुगौली, रामगढ़वा, रक्सौल, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पटना, बख्तियारपुर, मोकामा, किऊल, झाझा, जसीडीह, मधुपुर, जामताड़ा, चितरंजन, आसनसोल, हिजली स्टेशन होते हुए चलेंगी. सभी स्टेशनों पर तीर्थयात्री ट्रेन में सवार हो सकते हैं. इसके लिए आईआरसीटीसी द्वारा दो अलग-अलग तरह की श्रेणी रखी गयी है.

यात्रा बीमा समेत कई सुविधाएं दी जायेंगी

बजट श्रेणी के लिए प्रत्येक व्यक्ति को 19,620 व स्टैंडर्ड श्रेणी के लिए 32,075 व कंफर्ट श्रेणी के लिए पैकेज रखा गया है. इस शुल्क से तीर्थ यात्रियों को ट्रेन में शाकाहारी भोजन, नाश्ता, एसी व नन एसी होटल तथा बस यात्रा, यात्रा बीमा समेत कई सुविधाएं दी जायेंगी. हरेक बोगी में टूर प्रबंधक और सुरक्षा व्यवस्था तैनात की जायेगी. इसके लिए तीर्थयात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट www. irctc tourism. com से और आईआरसीटीसी के एजेंट से बुकिंग करा सकते हैं. इसके अलावा हेल्पलाइन नंबर 8595937732 पर भी संपर्क कर सकते हैं.

गया-जसीडीह-गया श्रावणी मेला स्पेशल का बड़हिया स्टेशन पर अतिरिक्त ठहराव

रेलवे ने तत्काल प्रभाव से 03698/03697 गया-जसीडीह-गया श्रावणी मेला स्पेशल का बड़हिया स्टेशन पर अतिरिक्त ठहराव देने का निर्णय लिया है. 03698 गया-जसीडीह स्पेशल और 03697 जसीडीह-गया स्पेशल 02:15 बजे बड़हिया स्टेशन पहुंचेगी और 10:21 बजे, क्रमश: ट्रेन बड़हिया स्टेशन पर दो (2) मिनट के लिए रूकेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें