19.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मैक्सिको: गहरे खाई में गिरी बस, 27 लोगों की मौत, 21 से ज्यादा घायल

मैक्सिको में ओक्साका राज्य में भीषण सड़क हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई जबकि 21 से ज्यादा लोग घायल हो गए. मरने वालों में एक नवजात भी शामिल है. ये हादसा ओक्साका राज्य में बस के गहरे खाई में गिरने से हुआ. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मैक्सिको में बुधवार को हुए एक भीषण सड़क हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई और 21 घायल हो गए. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मैक्सिको सिटी से एक बस योसोंडुआ जा रही है. इसी दौरान बस ओक्साका राज्य में एक गहरी खाई में गिर गई. जिसमें 27 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 21 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. मरने वालों में एक नवजात बच्चा भी शामिल है.

13 पुरुषों, 13 महिला और एक नवजात बच्चे की की मौत

ओक्साका के आंतरिक मंत्री जीसस रोमेरो ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दुर्घटना में 13 पुरुषों, 13 महिलाओं और एक नवजात बच्चे की की मौत हुई है. उन्होंने कहा, चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया और बस खाई में गिर गई. ये हादसा स्थानीय समयानुसार बुधवार सुबह करीब साढ़े छह बजे मैग्डेलेना पेनास्को शहर के पास हुआ. हादसे के बाद ट्लाक्सियाको सिविल प्रोटेक्शन के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और राहत बचाव अभियान चलाया.

घायलों में 12 की हालत नाजुक 

घटना की शुरुआत में 25 लोगों के मारे जाने की खबर दी गई और 17 लोग घायल बताए गए. घायलों को त्लाक्सियाको में आईएमएसएस क्लिनिक में भर्ती कराया गया था, हालांकि, चोटों की गंभीरता के कारण, दो लोगों की और मौत हो गई. इसके बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 27 लोगों की मौत हो गई.

ओक्साका के गवर्नर सॉलोमन जारा ने इस हादसे पर शोक जताया

ओक्साका के गवर्नर सॉलोमन जारा ने इस हादसे पर शोक जताया और विभिन्न राज्य एजेंसियों को पीड़ितों की देखभाल के लिए घटनास्थल पर जाने का आदेश दिया है. उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि, “मैंने सरकार, स्वास्थ्य, सार्वजनिक सुरक्षा, कल्याण, टेक्वियो और समावेशन, नागरिक सुरक्षा, साथ ही डीआईएफ के सचिवों को निर्देश दिए हैं, जिससे वे देखभाल के लिए मैग्डेलेना पेनास्को में दुर्घटनास्थल पर पहुंचें और हादसे में प्रभावित लोगों की मदद करें.

Also Read: Explainer: ‘अशांत राज्य, असहज स्थिति’, जानें पिछले दो महीनों से क्या चल रहा है मणिपुर में?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें