26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Shukra Gochar 2023: शुक्र का सिंह राशि में गोचर, मेष से मीन सभी राशियों पर क्या पड़ेगा असर, जानें

शुक्र 07 जुलाई 2023 सुबह 3 बजकर 59 मिनट पर कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में गोचर करेंगे. शुक्र के सिंह राशि में गोचर करने से जानें चन्द्र कुंडली की बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

Shukra Gochar 2023: भारतीय ज्योतिष में शुक्र का एक महत्वपूर्ण स्थान है हिन्दू पंचांग के अनुसार शुक्र का गोचर काफी लाभदायक होता है. जैसे कुंडली में गुरु का उच्च होना तथा उनके दशाओं का भी होना जरुरी होता है. शुक्र अधिक प्रकाशवान है. शुक्र के उच्च होने से जातक के रहन -सहन को काफी प्रभावित करता है यह प्रेम भाषण का सूचक है. संगीत, कला, साहित्य सभी शुक्र के अधीन में आते हैं. ज्योतिष विज्ञान में शुक्र को मंत्री पद प्रदान किया गया है. चरित्र का गठन भी शुक्र ही करते हैं. इस ग्रह का सिद्धांत है खुश कैसे रखें. यह सुख -सुविधा का प्रबंध करवाता है. यह ग्रह धन का कारक है.

शुक्र का सिंह राशि में गोचर कब हो रहा

शुक्र 07 जुलाई 2023 को सुबह 03:59 पर कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में गोचर करने जा रहे हैं. शुक्र के सिंह राशि में गोचर करने से जानें चन्द्र कुंडली की बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

मेष

मेष राशि वालों का प्रेम प्रसंग बढ़ जायेगा. शिक्षा का क्षेत्र बेहतर होगा. जो लोग कम्पूटर डिजाइनिंग या मैनेजमेंट की पढाई कर रहे हैं उनके लिए फायदेमंद रहेगा. आय के स्रोत बढ़ जायेंगे. जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनके लिए यह गोचर फायदेमंद रहेगा. नौकरी करने वाले लोगों के लिए आय के स्रोत बढ़ जायेंगे.

वृष

वृष राशि के लोगों को यह गोचर कई तरह से लाभ देने वाला है माता का सुख भरपुर मिलेगा, मकान तथा वाहन की खरीदारी का योग बन रहा है. व्यापार में उन्नति होगी, परिवार में सब मिलजुल कर रहेंगे, छात्रों के लिए यह गोचर सफलता दायक रहेगा.

मिथुन

मिथुन राशि के लिए यह गोचर शुभ है. आंतरिक शक्ति मजबूत होगी. आप निडर रहेंगे धार्मिक विचार बढ़ेगा घर में मांगलिक कार्य होंगे. प्रेम संबंधों में बढ़ोतरी होगी लेकिन धैर्य से काम करें. आपका मन प्रसन्न रहेगा सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

कर्क

कर्क राशि के लिए यह गोचर बहुत ही लाभकारी रहने वाला है. आय के स्रोत बढ़ जायेंगे. वाणी में मधुरता बढ़ जाएगी. परिवार में सभी एक-दुसरे से मिल-जुलकर रहेंगे, कुटुम्ब का सुख मिलेगा. स्वादिष्ट भोजन करने को मिलेगा. व्यापारी वर्ग को राहत मिलेगी. जितना हो सके निवेश करें उतना लाभ होगा.

सिंह

सिंह राशि के लोंगो का प्रेम संबंध प्रबल होगा. लोग आपसे आकर्षित होंगे. दाम्पत्य जीवन बहुत ही खुशहाल रहेगा. आप दोनों के रिश्ते में मजबूती आएगी. जो लोग लिविंग रिलेशन में रह रहे हैं उनके प्रेम और मजबूत होंगे.

कन्या

कन्या राशि वाले लोगों के लिए यह गोचर मिला-जुला रहेगा. विदेश यात्रा बनेगी. साथ में खर्च बढ़ जायेंगे इसलिए खर्च करने से पहले विचार कर लें. इस अवधि में मन प्रस्सन रहेगा. प्रेम संबंध में सचेत रहें. स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा. खान -पान में परहेज रखें.

तुला

तुला राशि वालों के लिए यह माह आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएगा. आय के कई स्रोत बनेंगे. पुराना काम जो रुका हुआ था वह पूर्ण होगा. नये दोस्त बनेंगे. नौकरी करने वाले लोगों को अपने अधिकारी का मान- सम्मान मिलेगा. जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनको भरपुर लाभ होगा.

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वालों को माता -पिता का सुख मिलेगा. जो लोग होटल, बार या मनोरंजन से सम्बंधित व्यापार में हैं उनको पूरा लाभ मिलेगा. घर में नये वाहन की खरीदारी होगी. भूमि-भवन की खरीदारी हो सकती है. नौकरी करनेवाले सचेत होकर काम करें.

धनु

धनु राशि वालों के लिए यह गोचर सामान्य रहेगा. आपके आंतरिक शक्ति में कमी आयेगी. किसी कार्य में सोच समझ कर निर्णय लें. यश और कृति प्राप्त होगी. पारिवारिक रिश्ता मजबूत होगा. समाज में मान -सम्मान मिलेगा. दाम्पत्य जीवन खुशमय रहेगा.

मकर

मकर राशि वाले लोगों की आंतरिक शक्तियां कमजोर होंगी. प्रेम प्रसंग में लीन रहेंगे जिसके कारण प्राइवेट पार्ट में समस्या होगी. जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनको मेहनत करना पड़ेगा. इस समय कर्ज नहीं लें. धन का संचय करें. आपके लिए बेहतर होगा. छात्रों को अपनी पढाई पर ध्यान देने की जरुरत है. स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा.

कुम्भ

कुम्भ राशि वालों को इस गोचर से पत्नी का सुख मिलेगा जो लोग अविवाहित हैं उनके प्रेमी /प्रेमिका के साथ प्रेम बढ़ेगा. आय का स्रोत ठीक रहेगा. जो लोग विदेशी कंपनी में कार्य कर रहे हैं लाभ होगा. परिवार में भाई-बहन के साथ रिश्ता मजबूत होगा. जो लोग महिला अधिकारी के साथ कार्य कर रहे हैं उनकी उन्नति होगी.

मीन

मीन राशि के लोगों के लिए यह गोचर स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है. गुप्त रोग तथा प्राइवेट पार्ट में परेशानी होगी. पत्नी के साथ संबंध ठीक नहीं रहेगा. व्यापारी के लिए यह अवधि मिला-जुला रहेगा. पर स्त्री पर खर्च बढ़ जायेगा.

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें